प्रदेश

सिद्धनाथ आश्रम के निर्माण कार्य में हुए भारी भ्रष्टाचार पर दोषीयों के खिलाफ नही हुई कोई कार्यवाही, जांच कमेटी द्वारा लाखो के लेन देन की चर्चाए जोरो पर

दीपक शर्मा

पन्ना ९ अक्टूबर ;अभी तक ;  पन्ना जिले के गुनौर तहसील अन्तर्गत अगस्त ऋषि सिद्धनाथ आश्रम के लिए सांसद निधि तथा अन्य योजनाओं के तहत करोड़ो रूपये की राशि उक्त स्थान के लिए सड़क तथा पुल आदि बनने के लिए दी गई थी। लेकिन उक्त सड़क तथा पुल एक ही वर्षात में बह गया। उक्त निर्माण कार्य के लिए ग्रामीण विकास विभाग तथा पर्यटन विभाग के द्वारा कार्य कराया गया था। भ्रष्टाचार के चलते करोड़ो रूपये के निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये, जिसको लेकर सांसद वीडी शर्मा द्वारा जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर मामले की निश्पक्ष जांच कराकर दोषीयों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थें।

कलेक्टर द्वारा मामले की जांच करने तीन सदस्यीय कार्यपालन यंत्रीयों की समिति गठित की गई थी। जिसमें कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यंत्रीकीय सेवा, लोक निर्माण विभाग तथा पर्यटन विभाग के कार्यपालन यंत्री शामिल थें। जिनको दो सप्ताह के अन्दर जांच रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिये गये थें। लेकिन लगभग ढाई माह बीत जाने के बावजूद आज दिनांक तक जांच रिपोर्ट का खुलासा नही हुआ, और न ही दोषी जिम्मेवारो के खिलाफ कार्यवाही की गई।

बताया जाता है कि उक्त जांच कमेटी द्वारा मोटी रकम लेकर दोषीयों को क्लीन चिट दे दी गई तथा जांच में लीपा पोती करते हुए दोषीयों को पूरी तरह से बचा लिया गया। उक्त घटना क्रम से जहां एक ओर सांसद के पत्र पर सवाल खड़े हो रहें है, वहीं दूसरी ओर सुशासन एवं नैतिकता की बात करने वाले भाजपा के नेताओं का भी असली चेहरा उजागर हो रहा है। क्योकि आम जनता के बीच में बड़ी ईमानदार एवं नैतिकता की बात की जाती है, जबकी दूसरी ओर भ्रष्टाचारीयों के खिलाफ कोई कार्यवाही न होने से उनके होसले बुलंद है तथा चोर चोर मोसेरे भाईयों की कहानी आप लोगो के सामने आ रही है। यह निर्माण कार्य तो मात्र एक उदाहरण है, इस प्रकार के अनेको निर्माण कार्य भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ रहें है। लगातार समाचार पत्रो मे समाचार प्रकाशित होते है, आम लोगो द्वारा शिकायते की जाती है लेकिन भ्रष्टाचार करने वाले दोषीयों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही होती है, जिससे भाजपा की सरकार तथा शासन प्रशासन की असिलियत सामने आती है।

Related Articles

Back to top button