प्रदेश

सीडीपीओ आंगनवाड़ियों में बच्चों की उपस्थिति एवं खाने की गुणवत्ता चेक करें, जिला स्तरीय जनसुनवाई गरोठ एसडीएम कार्यालय में संपन्न

महावीर अग्रवाल
  मंदसौर 15 अक्टूबर ;अभी तक ;   जिला स्तरीय जनसुनवाई आज गरोठ एसडीएम कार्यालय में आयोजित की गई।  जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्रीमती अदिती गर्ग ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा तुरन्त समाधान किया। इसके साथ ही जिले के सभी अधिकारियों को ऑनलाइन वीसी के माध्यम से जोड़कर आम जनों की समस्यायों का तुरंत समाधान करवाया।
                                           जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आंगनवाड़ियों में बच्चों की उपस्थिति के साथ ही खाने की गुणवत्ता चेक करे। साथ ही विधिवत अपना कार्य निरंतर करें। राजस्व विभाग के अधिकारी जमीन से जुड़े हुए मामले जैसे सीमांकन, नामांतरण, बटवारा इत्यादि प्रकरणों का तुरंत समाधान करें तथा यह कार्य निरंतर चलना चाहिए, इसमें किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए। सोयाबीन उपार्जन के लिए कृषकों के पंजीयन के पश्चात कृषक सत्यापन का कार्य जल्द पूर्ण करें। इसके लिए दल गठित करें तथा कार्य जल्द पूर्ण करें। आगामी त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए पटाखा फैक्ट्री, दुकानों की जांच करें। ऐसे निर्माण उद्योग जिन्होंने निर्माण के लिए पंजीयन करवाया, लेकिन अन्य चीजें निर्माण कर रहे हैं, तो उन पर कार्यवाही करें। इसके साथ जनसुनवाई के दौरान मारपीट, पीएम आवास, रास्ता विवाद, बटांकन, अतिक्रमण, रास्ते पर कब्जा, अनुदान सहायता, पेंशन सहायता इत्यादि के संबंध में आवेदन प्राप्‍त हुए। जिस पर कलेक्टर ने समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।
                                         जनसुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक आनंद, गरोठ एसडीएम श्री चंदर सिंह सोलंकी सहित जिलाधिकारी ब्लॉक स्तर अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button