प्रदेश

हितग्राहियों को मिलना चाहिए शासकीय योजनाओं का लाभ-मनीषा सिंह

मोहम्मद सईद
शहडोल, 6 अक्टूबर ; अभी तक ; विधायक जयसिंहनगर श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा है कि विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन सही तरीके से होना चाहिए और ताकि पात्र लोगों को उसका लाभ मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि सभी निर्माण कार्य समय पर पूर्ण कराएं ताकि जनता को इन कार्यों का लाभ मिल सके।
                                        जयसिंहनगर विधायक श्रीमती सिंह ने गत दिवस जिला पंचायत कार्यालय के सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए यह बात कही। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के करते हुए विधायक श्रीमती सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए और उन्हें समय पर इलाज मिले ऐसे प्रयास होने चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह शहरों में सफाई अभियान चलाया जाता है ऐसी ही व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्रों में भी होनी चाहिए। पेंशन योजनाओं की समीक्षा करते हुए विधायक श्रीमती सिंह ने कहा कि इस बात का ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोई भी पात्र हितग्राही पेंशन से वंचित न रहने पाए राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जो भी नामांतरण और बटवारा छूट गए हैं उसका निराकरण जल्द से जल्द करें।
                                            मनरेगा की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि मजदूरों को समय पर और उचित भुगतान प्राप्त होना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी निर्माण कार्य समय पर पूर्ण कराएं ताकि जनता को इन कार्यों का लाभ मिल सके।
                                            वन विभाग, शिक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के कार्यों की भी विधायक श्रीमती सिंह ने समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
                                            समीक्षा बैठक में अनु विभागीय अधिकारी राजस्व अरविंद शाह व श्रीमती प्रगति वर्मा, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी मुद्रिका सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर अशोक मरावी, गोहपारू वेद मणि मिश्रा, एसडीओ प्रशांत लगरखा सहित तहसीलदार और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button