प्रदेश

मंदसौर जिले में मिलीभगत से तेजी से फैल रहा है एम्बुलेंस माफियाओं का कारोबार

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २३ मई ;अभी तक;  श्रीराम युवा सेना के प्रदेश अध्यक्ष एवं जनसेवक सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने बताया कि मंदसौर जिले में एम्बुलेंस माफियों का कारोबार तेजी से फैलता जा रहा है। यहां पर  सिविल हॉस्पिटल के चिकित्सक, स्टॉफ एवं सिक्यूरिटी गार्ड से मिलीभगत कर एम्बुलेंस माफिया मरीजों के साथ धोखाधड़ी करने से बाज नहीं आ रही है। ये प्रायवेट एम्बुलेंस चालक आयुष्मान कार्ड पर बेहतर इलाज का लालच देकर बाहर के निजी हॉस्पिटलों में ले जाते है लेकिन वहां उनको लम्बा-चौड़ा बिल थमा दिया जाता है।
                                श्री श्रीवास्तव ने बताया मंदसौर जिला चिकित्सालय से जिन भी मरीजों का बाहर रैफर किया जाता है तो यह निजी एम्बुलेंस चालक मरीज के परिजनों को आयुष्मान कार्ड पर बेहतर इलाज करने का बहाना करके मंदसौर के निजी अस्पतालों में भर्ती करवा देते है। और जब उनका इलाज शुरू हो जाता है तो उसके पश्चात् आयुष्मान कार्ड में खामी जैसे केवायसी अपडेट न होना, नाम के स्पेलिंग में मिस्टेक होना जैसी खामियां बताकर मोटा बिल बना दिया जाता है। बिल को लेकर कई बार मरीज के परिजनों व अस्पताल संचालकों में बहस व वाद विवाद भी होता है। इन सबके बीच एम्बुलेंस संचालक को 20 से 30 प्रतिशत तक कमीशन मिल जाता है और मरीज के परिजन ठगा जाते है।
                                  इस संबंध में सरदार कुणाल श्रीवास्तव ने सीएमएचओ डॉ. चौहान पर फोन पर चर्चा कर  मामले की पुरी जानकारी दी गई तथा इन एम्बुलेंस माफियाओं पर लगाम लगाने व इनके विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। जिस पर डॉ. चौहान ने आश्वस्त किया कि वह जल्द ही मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कार्यवाही करवायेंगे तथा उन्होनंे बताया कि जिस भी मरीज केा एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है तो वह 108 एम्बुलेंस की सेवाएं ले सकते है व ठगी से बच सकते है।

Related Articles

Back to top button