प्रदेश

वोट बैंक की राजनीति करना बंद करें नेता,विकास की ओर ध्यान दें ;धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

दीपक शर्मा
पन्ना १९ जुलाई ;अभी तक;  बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर  पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पन्ना जिले के सिमरिया से बड़ा बयान सामने आया हे जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया हे।उन्होंने नेताओं को नसीहत देते हुए कहा हे की नेता वोट बैंक की राजनीति करना अब बंद करें और विकास के लिए कार्य करें।
                      बागेश्वर बाबा ने देश के बुंदेलखंड अंचल के धीमे विकास पर भी चिंता जताते हुए कहा हे की बुंदेलखंड अभी भी पिछड़ा हुआ हे जिसमे पन्ना जिला और भी पिछड़ा लगता है,,,उन्होंने पन्ना जिले पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पन्ना में पलायन हो रहा हे जबकि पन्ना में खनिज संपदा अकूत भरी पड़ी  हे,,,बेशकीमती रत्न हीरे का नाम लिए बगैर कहा की पन्ना में सबसे बहुमूल्य चीज भी पन्ना में निकलती है लेकिन फिर भी पन्ना पिछड़ा हे,,, नेताओं को वोटे बैंक की राजनीत से ऊपर उठ कर काम करने की जरूरत हे।  इस दौरान उन्होंने सनातनी झंडा और बुलंद करने के लिए हिंदुओं को भी संगठित होने का संदेश दिया।
                             दर्शक बागेश्वर धाम के विख्यात पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पन्ना जिले के सिमरिया में चल रही श्री किशोरदास जी महाराज वृंदावन धाम की भक्तमाल कथा में सामिल होने पहुंचे थे। वह पन्ना के सिमरिया में लगभग दो घण्टे तक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल रहे। बागेश्वर धाम सरकार के सिमरिया आने की जानकारी पूरे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई और हजारों की संख्या में भक्तगण उनके दर्शन के लिए उमड़ पडे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिये स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन मौजूद रहा।इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पन्ना के राज नेताओ को नसीहत दे डाली। बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर ने कहा कि पन्ना जिला बहुत ही पिछड़ा जिला है यहां पलायन बहुत है जबकि पन्ना जिले में बहुत ही कीमती बस्तुएं पाई जाती है इसके चहुमुखी विकास के लिए पहल करनी चाहिए।राजनेताओं पर आगे भी कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें विकास के लिए और कार्य करना चाहिए और वोट बैंक की राजनीति नही करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button