प्रदेश

पांच लोगों पर हमला करने वाले भेड़िए को वन विभाग ने पकड़ा

मयंक शर्मा

खंडवा ७ सितम्बर ;अभी तक ;   वन विभाग की टीम ने भेड़िए का रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित पकड़ा हुआ है।  इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है,।वीडियो में टीम के सदस्य का कहना है कि वो भेड़िए को जंगल में छोड़ देंगे ।

यह जानकारी वन  विभाग के श्रभ् डामोर ने दी । उन्होने कहा कि  गुरूवार शुक्रवार की दरम्यिानी  आद्य रात्रि में आंतकी भेड़िये के हमले में 35 वर्षीय आशाराम, 55 वर्षीय बद्री, 76 वर्षीय कलाबाई, 30 वर्षीय शांतिबाई व 80 वर्षीय मांगीलाल को घायल हैं। ग्राूम के अंकुश युवने ने बताया कि मलगांव में छः से सात मकानों में हमारे परिवार के लगभग 60 लोग निवास करते हैं। गुरुवार की रात को भेड़िये ने पांच लोगों पर हमला कर दिया। वहीं घायलों को जिला चिकित्सालय ले जाया गया। हमले के बाद सभी सुरक्षित हैं। कोई जनहानी नहीं हुई।

हमले में भेड़िए ने किसी के हाथ तो किसी के सिर पर गंभीर घाव किया है। सुबह होते ही लोगों ने वन विभाग को मामले की जानकारी दी। सुचना मिलते ही वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और सभी घायलों के इलाज के लिए खंडवा अस्पताल पहुंचाया। घायलों में एक महिला समेत 5 लोग शामिल है।

मप्र मेें 2021 में हुई जानवरों की जनगणना में ये भी आंकडे सामने आये है ।मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा भेड़िए पाए जाते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में भेड़ियों कि संख्या 772 है।

Related Articles

Back to top button