प्रदेश

भेड़िया या सियार आक्रेाशित ग्रमीणो ने पीट पीट कर  मार डाला, वायरल वीडिया में दिख रहा मृत वन्य, विभाग की टीम जुंटी जांच मे

मयंक शर्मा

खंडवा ७ सितम्बर ;अभी तक ;   वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा मृत वन्य प्राणी ।  खंडवा डीएफ ओ राके?स डामोर ने कहा कि  अगर वन्य प्राणी को मारा गया होगा तो उसमें भी तत्काल कार्रवाई की जाएगी। जिले के खालवा ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्र मलगांव में गुरूवार  शुक्रवार रात में  भेड़िए के हमल कर ं सोते हुए पांच ग्रामीणों को घायल कर दिया। इनमें एक महिला भी शामिल है, जिसके सिर में भेड़िए ने पंजा मारा है। तीन पुरुषों के हाथ में वन्य प्राणी के काटने के निशान हैं। अपने घरों में सोये पांच लोगों पर हमले के बाद ग्रामीण घायलों को लेकर खंडवा के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भती कराया है।

डामोर ने बताया कि  रेंज अधिकारी ने जानकारी दी थी कि सिंगाजी रेंज के मलगांव में  किसी वन्य प्राणी के हमला करने से पांच ग्रामीणों को घायल अवस्था मे जिला अस्पताल में लाया गया है। इस मामले में अभी फिलहाल यही सामने आ रहा है कि या तो वह भेड़िया या सियार हो सकता है।
घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें भेड़िए को ग्रामीणों के
द्वारा रस्सियों से बंधा देखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि आक्रोशित ग्रामीणों ने पीट-पीट कर भेड़िए को मार डाला है,। , ग्रामीणों के मुताबिक भेड़िया रात करीब ढाई बजे घर में घुसा था। इसी दौरान उसने हमला करना शुरू कर दिया, । उसने पांच लोगों को घायल कर दिया। घटना के बाद वन विभाग की टीम मलगांव पहुंच गई। साथ ही एक टीम घायलों से मिलने खंडवा अस्पताल भी पहुंची है।
भर्ती घायलों का , इलाज चल रहा है। उन्हें रेबीज के इंजेक्शन और जरूरी दवाइयां दी गई हैं। साथ ही वन्य प्राणी की भी जांच की जा रही है।वन्य प्राणी के साथ कोई दुर्घटना हुई होगी, तो उस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यह भी कहा कि जो भी घायल हैं उन्हें निश्चित ही हमारे विभाग के द्वारा सहयोग प्रदान किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button