प्रदेश

प्रभारी मंत्री सुश्री भूरिया, जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारियों ने विद्यार्थियों के साथ किया विशेष मध्यान भोजन

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 15 अगस्त ;अभी तक ;   स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि/ जिले की प्रभारी मंत्री एवं महिला एवं बाल विकास विभाग मध्य प्रदेश शासन की मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने ग्राम मोहम्मदपूरा में शासकीय स्कूल में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान प्रभारी मंत्री सुश्री भूरिया ने स्कूल के सभी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस एवं आगामी रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि आज का दिन अपार उत्साह का दिन है। सरकार ने बच्चों के पढ़ने के लिए स्कूल चले हम अभियान चलाया। बच्चों की पढ़ाई पर खर्चे का प्रबंध सरकार कर रही है। जगह-जगह सीएम राइज स्कूल शुरू किए जा रहे हैं। बच्चों में ही भारत का भविष्य छुपा हुआ है। सभी बच्चे अनुशासन का पालन करें और मन लगाकर पढ़ाई करें।
                                      ग्राम मोहम्मदपुरा का नाम मेनपुरिया किया जाएगा, इसके लिए आश्वासन दिया। गांव में नवीन आंगनबाड़ी भवन बनाया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि मंदसौर जिले में मिलकर विकास की गति को और आगे बढ़ाया जाएगा। सम्पूर्ण जिले का समग्र का विकास हुआ है। योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम प्रशासनिक एवं जनप्रतिनिधियों ने किया है। पहले गरीबों का इलाज करवाने के लिए गहने व आभूषण गिरवी रखने पड़ते थे, लेकिन अब आयुष्मान कार्ड से इलाज की सुविधा प्राप्त हो रही है। पीएम सड़क हर गांव तक जुड़ चुकी है, अटल बिहारी वाजपेई का सपना था, कि गांव में रहने वाला व्यक्ति भी पक्की सड़कों पर चले, उनके सपने आज पूर्ण हो रहे हैं। सम्पूर्ण जिले के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी बल्कि और आगे ले जाने का विशेष प्रयास करेंगे।
एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत प्रभारी मंत्री ने पौधारोपण किया
                                      पर्यावरण को बचाने के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री भूरिया ने गांव मोहम्मद पूरा में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण बचाने के लिए हम सभी को पेड़ लगाना चाहिए। पेड़ लगाने के साथ ही उसका पालन पोषण भी हमें परिवार की तरह करना चाहिए।
सांसद श्री सुधीर गुप्ता द्वारा कहा गया कि मेनपुरिया आध्यात्मिक ज्ञान देने वाला गांव है। देश की हालत बदली है और अब करोड़ों लोगों को घर बैठे राशन मिल रहा है। आयुष्मान कार्ड से गरीबों का फ्री में 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा मिल रही है। गांव में आगमन के लिए रेलवे अंडरपास को और व्यवस्थित बनाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अवसर सांसद श्री सुधीर गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दुर्गा विजय पाटीदार,  जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री बसंत शर्मा, श्री नानालाल अटोलिया, श्री मुकेश काला, श्री मदन लाल राठौड़ सहित अन्य सभी जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारियों में कलेक्टर श्रीमती अदिती गर्ग, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक आनंद, सीईओ जिला पंचायत श्री कुमार सत्यम, अपर कलेक्टर, एडिशनल एसपी जिलाधिकारी, सरपंच, स्कूल के बच्चे, आमजन, मीडिया प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button