प्रदेश

चेकिंग अभियान से बिना टिकट यात्रा करने वालों और अवैध वेंडरों में मचा हड़कंप

मोहम्मद सईद
बिलासपुर 13 जून अभीतक। बिलासपुर, चांपा और भाटापारा के बीच व उसलापुर स्टेशन में चलाए गए गहन टिकट चेकिंग अभियान से बिना टिकट यात्रा करने वालों और अवैध वेंडरों में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह के मार्गदर्शन तथा मंडल वाणिज्य प्रबंधक एस.भारतीयन के नेतृत्व में चले इस गहन टिकट चेकिंग अभियान में
                                  378 मामलों से 2 लाख 91 हजार 345 रूपए बतौर जुर्माना वसूले किया गया। इसमें बिना टिकट के 294 मामले में 2 लाख 58 हजार 390 रुपए, अनियमित टिकट के 68 मामले से 31 हजार 355 रुपए और बिना बुक लगेज के 16 मामले से 16 सौ रुपए शामिल है। टिकट चेकिंग के दौरान बिलासपुर स्टेशन में 5 अनाधिकृत वेंडर पकड़े गए जिनसे 4090 रुपए बतौर जुर्माना वसूले किया गया।
                                        मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अभियान के दौरान हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के पेंट्रीकार की भी जांच की गई। पेंट्रीकार में कार्यरत कर्मचारियों का मेडिकल सर्टिफिकेट, परिचय-पत्र और सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के साथ ही अग्निशमन यंत्रों की उपलब्धता तथा वैधता की भी जांच की गई। एक वेंडर के पास मेडिकल सर्टिफिकेट व परिचय-पत्र नहीं पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, मुख्य टिकट निरीक्षक व टीटीई स्टाफ भी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button