प्रदेश

फिल्मी स्टाइल में बस यात्रियों को लूटा, मोटर साइकिल की किश्त चुकाने के लिए की थी लूट

रवींद्र व्यास

छतरपुर ६ सितम्बर ;अभी तक ;  छतरपुर  से 8 km दूर पथरया तिगड़डा पर आज सुबह एक यात्री  बस के यात्रियों को  दो  लुटेरों  लूट लिया |  फिल्मी स्टाइल में  दोनों शातिर बदमाशों ने  हाथ देकर बस को रुकवाया । बस के चालक से कट्टे की नोक पर चाबी  छीनी और और यात्रियों से लूटपाट |  दोनों आरोपियों को कुछ घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर  लूट का माल भी बरामद कर लिया है |

                                      लवकुश नगर से सतना जा रही  इस बस में 20 यात्री सवार थे | सुबह ७ बज कर ३० मिनट पर  बस राजनगर थाना क्षेत्र के पथरया गाँव के तिराहे पर लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया |   बस चालक  किशोरी कुशवाहा ने बताया कि – दोनों लुटेरों ने हाथ दिया तो हमने सवारी समझकर बस रोक दी। वे दोनों बस में चढ़ आए। अचानक एक ने कट्टा निकाल लिया। वे गाली-गलौज करते हुए फोन न करने की धमकी देने लगे। आगे की सीट पर बैठी महिलाओं से जेवर और कैश छीन लिया। विरोध करने पर कट्टे से हवाई फायर किए।

                                    बस में सवार यात्री हरेंद्र मिश्रा ने बताया कि हम बस से जा रहे थे पथरया तिराहे पर दो लोगों ने गाड़ी खड़ी करके लूटपाट चालू कर दी यह दोनों ही लोग फेस कवर किए हुए थे एक के हाथ में डंडा था तो दूसरे के पास कट्टा था । युवक ने ड्राइवर के कान पर कट्टा लगाया ड्राइवर से गाली गलौज की और चाबी ले ली। वन बाय वन लोगों से यात्रियों से पैसे छीन मोबाइल छीना मंगलसूत्र छीना जो नहीं दे रहे थे तो उन्होंने एक फायर भी किया, उनके जाने के बाद। हम लोग नीचे उतरे तो  देखा एक मोटर साइकिल  खड़ी  थी , उसकी गाड़ी की फोटो भी हम लोगों ने ली वह शायद दूर खेत में थे वह फिर से आए कुछ लोग डर के मारे पहाड़ तरफ चले गए गाड़ी में महिलाएं बैठी थी तो हम कुछ लोगों ने तय किया कि हम लोग गाड़ी छोड़कर नहीं जाएंगे।

                                 लूट की शिकार महिला आरती अहिरवार की कहानी ज्यादा दर्दनाक है उन्होंने बताया कि  हम लवकुश नगर से बैठे थे और राजनगर तक ही हमें आना था पर उसके कुछ पहले ही दो चोर बस में चढ़े उन्होंने हमारा मंगलसूत्र छीन लिया बच्चे की सोने की लॉकेट भी ले गए पति से 18000 रुपए थे वह भी ले गए हम लोग दिल्ली में मजदूरी करते हैं आज ही आए थे बच्ची की आंखों की रोशनी चली गई उसके इलाज के लिए हम लोग आए थे ।

                               पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक आगम जैन ने बताया की राजनगर थाना अंतर्गत आज सुबह एक घटना हुई एक जो बस जो जा रही थी दो लोगों ने जो बाइक से थे  बस को रोका उसके बाद कंडक्टर और कुछ लोगों से पैसे छीन लिए  महिला का मंगलसूत्र छीन लिया मोबाइल छीना उसके बाद यह लोग भाग गए हमारी टीम एक्टिव हुई और घटना के कुछ समय बाद ही दोनो आरोपी गिरफतार कर लिया गया । दोनो ही आरोपी  उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के अतर्रा के रहने वाले हैं। आरोपी राहुल तिवारी (२०) ने किश्तों पर मोटर साईकिल खरीदी थी जिसकी किश्त चुकाना थी , दूसरे आरोपी राजेंद्र पटेल (18) को अपनी गिरवी रखी मोटर साइकिल उठाना थी। दोनो ने लगभग 20 हजार की लूट की दो मोबाइल लूट लिए।दोनो बी एन एस के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button