प्रदेश

मन्दसौर सीए ब्रांच ने बजट पर आयोजित की कार्यशाला

महावीर अग्रवाल 

 मन्दसौर ६ अगस्त ;अभी तक ;  किसी भी सरकार को बजट बनाते समय लोक हित को सर्वाेपरि रखकर ही प्रावधानों में परिवर्तन किया जाना चाहिये। इस वर्ष के बजट में वित्तमंत्रीजी ने यह प्रयास किया है कि कर पावधानों का सरलीकरण भी हो और मध्यमवर्ग पर कर का बोझ भी कम पड़े। इस दृष्टि से आयकर की विभिन्न धाराओं में फेरबदल किया गया है ताकि कर प्रणाली भी आसान हो और कर चोरी की संभावनाओं में भी कमी आये।’
                        उक्त विचार जयपुर के प्रसिद्ध चार्टर्ड अकाउंटेंट सीए अनूप भाटिया ने मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा बजट पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
जयपुर के युवा चार्टर्ड अकाउंटेंट सीए पुलकित खंडेलवाल ने बजट में जीएसटी के प्रावधानों में किये गये परिवर्तनों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि नये प्रावधानों से धीरे धीरे जीएसटी में आने वाली समस्याओं से निजात मिलेगी और जीएसटी का भी सरलीकरण होगा जिससे विवाद व अपील की संख्या में कमी होगी।
मन्दसौर ब्रांच के अध्यक्ष सीए दिनेश जैन ने बताया कि मन्दसौर सीए ब्रांच निरन्तर सेमिनार व वर्कशाप के माध्यम से अपने सदस्यों व विद्यार्थियों को नवीन प्रावधानों के बारे में जानकारी प्रदान कर रही है और इसका लाभ सदस्यों के साथ साथ यहां के व्यापारी जगत को भी प्राप्त होगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मन्दसौर जिला आयकर अधिकारी श्री संजीव मलिक ने कहा कि करारोपण से एकत्रित राशि का उपयोग पुनः जनता को आधारभूत सेवाएं देने के लिये ही किया जाता है। अतः प्रत्येक नागरिक को देशहित में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए ईमानदारी से कर चुकाना चाहिये।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री नानालाल अटोलिया ने कहा कि इस बार बजट में दीर्घकालीन विकास की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अधोसंरचना पर काफी प्रावधान किये गये है। साथ ही प्रत्येक परिवार को अपना आवास मिले, इसके लिए भी बजट में प्रावधान किये गये हैं।
मन्दसौर विधायक श्री विपिन जैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा आयोजित किये जा रहे शैक्षणिक व सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले 6 माह में मन्दसौर सीए ब्रांच ने नगर की जनता के बीच में अपने कार्यों से उत्कृष्ट छवि बना ली है।
कार्यक्रम को वरिष्ठ समाजसेवी श्री विजय सुराना व मन्दसौर कॉलेज के प्राचार्य सीए दिनेश गुप्ता ने भी संबोधित किया।
अतिथि परिचय सीए राजेश मंडवारिया व सीए अंकित श्रीमाल द्वारा दिया गया।
कार्यक्रम का संचालन सीए आयुष जैन ने किया व आभार प्रदर्शन सीए विकास भंडारी द्वारा किया गया।

Related Articles

Back to top button