प्रदेश

सीए ब्रांच ने अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर कार्यशाला आयोजित की

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २७ जून ;अभी तक;  मध्यम व छोटे उद्योग हमारी आर्थिक उन्नति की नींव है और इस नींव को मजबूत करके ही हम विकसित भारत की परिकल्पना कर सकते हैं। छोटे शहरों में स्थापित सूक्ष्म व मध्यम उद्योग बड़े उद्योगों के लिये कच्चा माल उपलब्ध कराते हैं, साथ ही छोटे शहरों के नागरिकों को रोजगार भी प्रदान करते हैं। भारतीय स्टेट बैंक इस प्रकार के उद्यमियों को सतत रूप से ऋण प्रदान कर उन्हें आर्थिक मजबूती करने में सहयोगी रहा है और भविष्य में भी हमारा यही प्रयास रहेगा कि छोटे उद्योगों को अधिक से अधिक बढ़ावा मिले और देश प्रगति के पथ पर नया मुकाम हासिल करे।
                                   उक्त विचार भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मोहित शुक्ला ने मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। कार्यशाला को संबोधित करते हुए उद्योग विभाग के महाप्रबंधक श्री दिनेश चम्पेवार ने बताया कि केन्द्र व राज्य शासन द्वारा छोटे व मझोले उद्योगों के लिये अनेक प्रकार की सबसिडी योजनाएं लागू की गयी है और उद्योग विभा का यही प्रयास रहता है कि नये उद्योगपति इन योजनाओं का लाभ लेकर अपने आपको स्थापित करने में कामयाब हो। औद्योगिक प्रगति के माध्यम से ही हम विकसित भारत का सपना साकार कर सकते हैं।
                                     मन्दसौर ब्रांच के अध्यक्ष सीए दिनेश जैन ने इस कार्यशाला के महत्व को प्रतिपादित करते हुए अपने उद्बोधन में ब्रांच द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान की। कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीए नयन जैन ने उद्योगों को मिलने वाली जीएसटी की रियायतों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि सरकार नये व छोटे उद्योगों के करारोपण में काफी उदारता दिखाती है और उन्हें अनेक प्रकार से कर रियायतें देने का प्रयास करती है।
कार्यशाला के वक्ता सीए राजेश जैन ने विभिन्न प्रकार के उद्योगों को मिलने वाली सब्सिडी के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि हमें प्रयास करना चाहिये कि हमारे क्लाइंट को हम विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करें।
अतिथियों का स्वागत सीए विरेन्द्र जैन, सीए राजेश मंडवारिया, सीए विकास भंडारी, सीए अर्पित नागदा, सीए अंकित नागर, सीए अर्पित नागर, सीए सिद्धार्थ विजयवर्गीय आदि ने किया।
कार्यक्रम का संचालन सीए जमीला लोखंडवाला ने किया। आभार प्रदर्शन सीए विकास भंडारी ने किया।

Related Articles

Back to top button