प्रदेश

मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा सीए सप्ताह की शुरुआत पौधरोपण के साथ की गयी

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २५ जून ;अभी तक;  प्रकृति के साथ खिलवाड़ का परिणाम इस वर्ष भयंकर गर्मी के रूप में हम सब भुगत चुके हैं। अब समय है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ी के लिये स्वस्थ पर्यावरण का निर्माण करें और इसके लिये हमें वृहद स्तर पर पौधारोपण कर उनकी देखभाल कर उन्हें विशाल वृक्ष के रूप में विकसित करना होगा। हमने प्रगति की दौड़ में प्रकृति को बहुत नुकसान पहुॅंचाया है और इसीलिये इस वर्ष नगरपालिका ने पर्यावरण की दिशा में कार्य करने का बीड़ा उठाया है। हमारा प्रयास रहेगा कि शहर की विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर मन्दसौर को सुन्दर व प्राकृतिक छटा से युक्त शहर बनाने की दिशा में कार्य करें। मन्दसौर सीए ब्रांच के सदस्य धन्यवाद के पात्र हैं कि उन्होंने इस प्रकल्प में सबसे पहले नगरपालिका के साथ मिलकर अपने सीए सप्ताह की शुरूआत पौधारोपण के साथ प्रारंभ की है।
                        उक्त विचार नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रमादेवी गुर्जर ने मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा नगरपालिका ट्रेचिंग ग्राउंड पर आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
                           कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता श्री राजेश गुर्जर ने कहा कि हम सभी को साथ में मिलकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करना होगा। यदि अभी भी हम पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी कभी भी हमें माफ नहीं करेगी। हमारा यही प्रयास होगा कि मन्दसौर शहर में सड़क के दोनों और पौधारोपण कर उन्हें विशाल वृक्षों का स्वरूप प्रदान करें ताकि हमें कभी भी प्राकृतिक आपदाओं का सामना न करना पड़े।
मन्दसौर ब्रांच के अध्यक्ष सीए दिनेश जैन ने बताया कि आज से हमने सीए सप्ताह की शुरूआत की है और प्रथम दिन पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित कर जनता में यह संदेश प्रसारित करने का प्रयास किया है कि मन्दसौर के सीए पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह से समझते हैं और पर्यावरण सुधार की दिशा में अपना हर संभव योगदान देने हेतु पूरी तरह से कृत संकल्पित हैं।
मन्दसौर ब्रांच के उपाध्यक्ष सीए राजेश मंडवारिया ने सीए सप्ताह में आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए सभी से आग्रह किया कि सीए इंस्टीट्यूट के अमृत वर्ष में आयोजित होने वाले पूरे सप्ताह की गतिविधियों में तन, मन, धन से अपना योगदान प्रदान करें।
कार्यक्रम का संचालन सीए अर्पित नागर ने किया। आभार प्रदर्शन मन्दसौर ब्रांच के सचिव सीए विकास भंडारी ने किया।
कार्यक्रम में सीए विरेन्द्र जैन, सीए विनय अग्रवाल, सीए रितेश पारिख, सीए रचित जैन, सीए अंकुश जैन, सीए अंकित नागर, सीए राजेश जैन, सीए सिद्धार्थ अग्रवाल, सीए नयन जैन, सीए आशीष जैन, सीए अंकित श्रीमाल, सीए अर्पित नागदा, सीए सुबोध सिंहल, सीए रोहन सोमानी, सीए नीतेश भदादा, सीए राहुल सोमानी, सीए गौरव गुप्ता, सीए सिद्धार्थ विजयवर्गीय, रुद्राक्ष मंडवारिया, हिमांशु भिमानी, दुर्गेश तिवारी, रोशन माखिजा, रिया जैन, महिमा मोटवानी, प्रेक्षा बाफना, स्वाति शर्मा, खुशी तोमर, प्रियल जैन, साक्षी कुमावत, तनिषा शर्मा, प्रियल कनेसरिया आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button