प्रदेश

चॉकलेट में निकले चार दांत, अधिकारियों ने लिया नमूना

आशुतोष पुरोहित
  खरगोन 20 जुलाई  ;अभी तक;  खरगोन शहर की एक सेवानिवृत प्राचार्य को गिफ्ट के रूप में दी गई चॉकलेट में कथित तौर पर चार दांत निकलने की घटना का संज्ञान लेते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग ने विक्रेता एजेंसी से नमूने को जब्त कर लिया है। बैक कालोनी निवासी मायादेवी गुप्ता का नामी ब्रांडेड कंपनि की चाकलेट में नकली चार दांत निकलने के विडियो वायरल होने के बाद हडकंप मच गया था।
जनसंपर्क विभाग द्वारा आज सायं जारी विज्ञप्ति के मुताबिक खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने आज खरगोन शहर की बैंक कॉलोनी में निवास रत निजी स्कूल की सेवानिवृत्त प्राचार्य माया देवी गुप्ता से चर्चा कर चॉकलेट में चार नकली दांत निकलने संबंधी जानकारी प्राप्त की।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एच एल अवास्या ने बताया कि सेवानिवृत प्राचार्य ने उन्हें केवल चॉकलेट का रैपर दिया है लेकिन कथित तौर पर इसमें निकले चार दांत नहीं सौंपे हैं।
उन्होंने बताया कि चॉकलेट की एजेंसी से इस ब्रांड की चॉकलेट  के नमूने लेकर जांच के लिए खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल को भेजा जा रहा है। जांच के उपरांत संबंधित विक्रेता एवं कंपनी के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006, नियम 2011 के तहत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
उधर छाया देवी गुप्ता ने बताया कि एक बच्चे के जन्मदिन के दौरान उन्हें यह गिफ्ट के तौर पर मिली थी। चाकलेट खाने का शौक है। दांत निकलने से सहम गई।

Related Articles

Back to top button