प्रदेश

बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी स्‍नेह की राखी, मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बहनों का मुंह मीठा किया

आनंद ताम्रकार
बालाघाट ५ अगस्त ;अभी तक;  श्रावण के पवित्र सोमवार को बालाघाट की बहनों ने मुख्यमंत्री भाई डॉ. मोहन यादव की कलाई पर राखी बांधकर ऐतिहासिक दिन मनाया है। राखी बंधवाते हुए भाई मुख्यमंत्री डॉ. यादव पूरी तरह भाव विभोर हुए। उन्होंने बहनों के आगे अपने दोनों हाथ फैलाकर राखी बंधवाई और अपने हाथों से उपहार भी प्रदान किये। वहीं उन्होंने बहनों को अपने हाथों से मिठाई खिलाकर मुंह मीठा भी कराया।
                           श्रावण का उत्सवी माहौल को इटवारीगंज स्थित जैविक मंडी में आयोजित हुआ। कृषि मंडी की ऊपरी मंजिल पर बालाघाट के विभिन्न समाजों की बहनों को राखी बांधने का पर्याप्त अवसर मिला। मुख्‍यमंत्री डॉ. यादव यहॉ श्रावण उत्‍सव के कार्यक्रम में शामिल हुए।
लखपति दीदियों का सीएम भैया के हाथों मुंह मीठा किया
कार्यक्रम स्थल कृषि मंडी के ऊपरी तल पर बहनों के लिए राखी बांधने का विशेष आयोजन किया गया। यहां बालाघाट की लखपति दीदियों ने राखी बांधी तो सीएम भैय्या ने अपने हाथों से मुंह मीठा कराया। यहां लालबर्रा की सीएलएफ अध्यक्ष श्रीमती ममता चौहान और किरनापुर की अनुसुइया पटले ने राखी बांधी तो सीएम डॉ. यादव ने भी अपने हाथों से मुंह मीठा कराया। सीएम भैया क्व हाथों में राखी बांधने में जैन समाज, लखपति दीदियों का समूह, प्रस्फुटन समिति, सखी समूह और रोटरी क्लब की बहनों के अलावा पार्टी की बहनें भी रही। साथ ही बैगा जनजाति की बहनों ने भी अपने हाथों से बनाई राखी बांधी।
श्रावण उत्सव कार्यक्रम में ये रहें उपस्थित
जैविक कृषि मंडी में आयोजित हुए श्रावण उत्सव के कार्यक्रम में हजारों महिलाओं के साथ ही जिले व संभाग के अधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहें। कार्यक्रम के दौरान लांजी विधायक श्री राजकुमार कर्राहे, कटंगी विधायक श्री गौरव पारधी, नपा अध्‍यक्ष भारती ठाकुर, पूर्व केबिनेट मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, श्री रामकिशोर नानो कावरे, पूर्व सांसद श्री ढाल सिंह बिसेन, पूर्व विधायक व खनिज प्रतिष्‍ठान के अध्‍यक्ष श्री प्रदीप जायसवाल, पूर्व विधायक श्री रमेश भटेरे, वैभव पवार, संभागायुक्‍त श्री अभय वर्मा, आईजी श्री संजय सिंह, डीआईजी श्री मुकेश श्रीवास्‍तव, कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, एसपी श्री समीर सौरभ, अपर कलेक्‍टर श्री जीएस धुर्वे, जिपं सीईओ श्री डीएस रणदा उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button