प्रदेश

*जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने दिव्यांग श्री विष्णु लाल जाट को इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल प्रदान की*

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 27 अगस्त ;अभी तक ;   प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई के दौरान आवेदक श्री विष्णु लाल जाट ने इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल के लिए कलेक्टर श्रीमती अदिती गर्ग को आवेदन प्रस्तुत किया, श्री विष्णु मंदसौर जिले के ग्राम बेटी खेड़ी तहसील सीतामऊ के रहने वाले है। चुकी श्री विष्णु लाल के साथ-साथ परिवार में दो व्यक्ति और दिव्यांग है। इनकी बहन फूल कुवर मानसिक दिव्यांग एवं पत्नी वर्षा भी दिव्यांग हैं। श्री विष्णु लाल स्वयं 50 प्रतिशत दिव्यांगता की श्रेणी में आते है, लेकिन विभागीय नियमानुसार 80 प्रतिशत दिव्यांगता वाले ही पात्रता की श्रेणी में आते हैं, .
                             कलेक्टर के संज्ञान में आनें पर कलेक्टर ने उप संचालक सामाजिक न्याय को श्री विष्णु की मदद के लिए निर्देश दिए। साथ ही समाजसेवी एवं दान दाताओं को अपील कर उक्त आवेदनकर्ता के लिए इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल उपलब्ध करवाने हेतु अपील की। इसके बाद दिलीप बिल्डकॉन उक्त व्यक्ति की मदद करने के लिए आगे आए तथा इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल उपलब्ध करवाई गई।
                                 इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल प्राप्त होने के पश्चात श्री विष्णु लाल बहुत खुश हुए। वे कहते हैं कि, इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल खरीदना मेरे लिए बहुत मुश्किल था। मुझे आने-जाने में बहुत अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ता था। लेकिन जनसुनवाई के माध्यम से कलेक्टर ने मेरी समस्या को सुना। दानदाता श्री दिलीप बिल्डकॉन ने मुझे इलेक्ट्रिक ट्राइसिकल दान की। इसके लिए मैं प्रशासन और दानदाताओं को धन्यवाद देता हूं।
                               कलेक्टर श्रीमती गर्ग ने सभी समाजसेवियों, दानदाताओं, एनजीओ से भविष्य में इस प्रकार के कार्य करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button