प्रदेश

स्वार्थ पूर्ति न होने पर सीईओ की झूठी शिकायत, उपाध्यक्ष के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन

मोहम्मद सईद
शहडोल, 21 सितंबर अभीतक। जनपद पंचायत जयसिंहनगर की उपाध्यक्ष श्रीमती रक्षा शिब्बू सिंह के नेतृत्व में जिला पंचायत के सदस्य, जनपद पंचायत जयसिंहनगर के सदस्य और कई सरपंच शुक्रवार को शहडोल पहुंचे और यहां उन्होंने कलेक्टर डॉ राकेश सिंह को एक ज्ञापन सौंपा।
                                     ज्ञापन में उल्लेख किया गया है, कि जनपद पंचायत जयसिंहनगर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक मरावी के विरुद्ध गत दिनों झूठी एवं तथ्यहीन शिकायत की गई है। इन सभी पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है, कि जनपद पंचायत जयसिंहनगर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक मरावी के विरुद्ध तथ्यहीन, झूठी शिकायत कर श्री मरावी को राजनीतिक पूर्वाग्रहः में फंसाया जा कर उनके ऊपर दवाब बनाया जा रहा है। जिन शिकायतकर्ताओं ने शिकायत की है, इनके द्वारा अपने निजी स्वार्थ की पूर्ती हेतु पूर्व में रहे अन्य कई अधिकारियों के विरूद्ध भी झूठी शिकायत कर वरिष्ठ कार्यालयों में दवाब बनाया जाता रहा है।
प्रतिनिधियों की सहमति से कराया कार्य
इन पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा ज्ञापन में यह उल्लेख किया गया है, कि श्री मरावी, सहायक यंत्री जनपद पंचायत जयसिंहनगर जो पिछले 1 वर्ष से मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर के प्रभार में हैं। इनके द्वारा शासन की सामुदायिक एवं हितग्राही मूलक योजना का जनपद पंचायत जयसिंहनगर के ग्राम पंचायतों में प्रभावी सुचारू रूप से क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिससे ग्रामों में रहने वाले हितग्राहियों का शासन की योजना से लाभान्वित हो रहे हैं और ग्राम पंचायत का विकास कार्य हो रहा है। इसी प्रकार इनके द्वारा जनपद पंचायत में अपने कार्यकाल में ही जनपद पंचायत कार्यालय जयसिंहनगर के सभाकक्ष, जनदप अध्यक्ष, सीईओ, एई कक्ष एवं कम्प्यूटर हॉल का रेनोवेशन कार्य शासन द्वारा जारी नियमों/निर्देशों के अनुसार नियमतः सामान्य प्रशासन एवं सामान्य सभा की बैठक में अनुमोदन कराकर सभी की सहमति से उपरोक्त कार्य को पूर्ण कराया गया है, जो सराहनीय है। श्री मरावी प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंनगर का हम सभी प्रतिनिधियों एवं ग्राम पंचायत समस्त सरपंचों के साथ अच्छा समन्वय है जिससे ग्राम पंचायत के विकास कार्य एवं हितग्राही मूलक कार्यों को सूचारू रूप से जमीनी स्तर पर प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है।
तथ्यहीन शिकायत समाप्त की जाए
ज्ञापन में यह उल्लेख भी किया गया है कि प्रायः दूर संचार के कतिपय माध्यमों से यह बात संज्ञान में आई है, कि ग्राम पंचायत  के विकास कार्य में अवरूद्ध पैदा करने वाले स्वार्थी प्रवित्ती के लोगों द्वारा अपने निजी स्वार्थ से श्रीमान के समक्ष अशोक मरावी प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर के विरुद्ध शिकायत की गई है। अतः झूठी एवं तथ्यहीन शिकायत को समाप्त किया जाए।

Related Articles

Back to top button