प्रदेश

नवागत कलेक्टर श्रीमती गर्ग ने कहा शिक्षा और स्वास्थ्य उनकी प्राथमिकता में है

( महावीर अग्रवाल )
मंदसौर 30  जुलाई ;अभी तक;  नवीन कलेक्टर श्रीमती अदिति गर्ग ने सुशासन भवन स्थित सभा कक्ष में प्रेस वार्ता कर पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान सभी पत्रकारों ने अपना- अपना परिचय दिया। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा की पत्रकारों के साथ संवाद का माध्यम हमेशा खुला रहेगा। जनता को समस्या हो तो उस समस्या से कभी भी अवगत करा सकते हैं। जिले में और बेहतर काम हो इसके लिए बेहतर प्रयास किए जाएंगे। कामों की लगातार समीक्षा की जाएगी। प्रेस वार्ता के दौरान जिले के सभी मीडिया गण मौजूद थे। क्लोज है। इन्हें काम करने की हाई प्रायोरिटी पर रखा है।
                            उक्त विचार नवागत कलेक्टर श्रीमती अदिति गर्ग ने व्यक्त किये। वे मंदसौर कलेक्टर का पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से परिचिय के बाद अनोपचारिक चर्चा कर रही थी। उन्होंने कहा कि अभीU मेने काम करने के लिए विभागों के साथ बैठक में काम के लिये मापदंड तय किये है।
                                 श्रीमती गर्ग ने अपने काम की प्राथमिकता को लेकर कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों ही है। आपने मंदसौर में मेडिकल कालेज को लेकर भी चर्चा की और कहा मध्यप्रदेश में डॉक्टरों के रिक्रूट पर बहुत बड़े स्तर पर काम हुआ है। बहुत जल्दी समस्याएं निपट जाएगी।
                                   आपने अपने बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आप सीईओ बुराहनपुर , एसडीएम इंदौर और उज्जैन विधानसभा और लोकसभा चुनाव के पूर्व तक रह चुकी है। मन्दसौर कलेक्टर के पूर्व वे मुख्यमंत्री हाउस में तथ अतिरिक्त प्रभार स्वास्थ्य विभाग रह चुकी है आयुष्मान योजना का प्रभार भी आपके पास रहा है।
                                   पत्रकारों ने मंदसौर जिले के गरोठ में संतरे की मंडी शुरू करने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर कहा कि इस जिले में संतरे की खेती भी क्या होती है और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शीघ्र यह मंडी शुरू हो इसके प्रयास किए जाएंगे। मन्दसौर के शासकीय जिला चिकित्सालय को लेकर विभिन्न शिकायते की और कुछ पत्रकारों ने तो यहां तक कहा कि एक बार आप पत्रकारों के साथ इसका नितिक्षण करले।
                                       पत्रकारों ने मन्दसौर में पार्किंग ,शिवना शुद्धि करण, पशुपतिनाथ लोक के निर्माण में अनियमितता, एक विभाग द्वारा एक योजना में पाइप लाइन की गड़बड़ी और अन्य दफ्तरों की लापरवाही के मुद्दे भी उठाए।कलेक्टर श्रीमती गर्ग ने अपनी पहली पत्रकारों से परिचय मुलाकात में कई प्रश्नों के उत्तर बहुत ही संजीदगी से दिए तो कुछ अवसर पर हंसी के साथ प्रश्नों को गभीरता से सुना।
                                      नवागत कलेक्टर श्रीमती अदिति गर्ग ने सुशासन भवन स्थित सभा कक्ष में अपनी पहली प्रेस वार्ता कर पत्रकारों से रूबरू हुई। इस दौरान सर्व प्रथम सभी पत्रकारों ने अपना- अपना परिचय दिया। परिचय में कुछ पत्रकारों ने   यह जानकारी भी दी कि वे कब से पत्रकारिता कर रहे है। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा की पत्रकारों के साथ संवाद का माध्यम हमेशा खुला रहेगा। जनता को समस्या हो तो उस समस्या से कभी भी अवगत करा सकते हैं। जिले में और बेहतर काम हो इसके लिए बेहतर प्रयास किए जाएंगे। कामों की लगातार समीक्षा की जाएगी। प्रेस वार्ता के दौरान जिले के सभी मीडिया गण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button