प्रदेश

पर्यावरण को सुरक्षित रखना अत्यंत आवश्यक- श्री दादूपंथी दादू ऑर्गेनिक पर फलदार पौधे लगाये गये

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ३१ जुलाई ;अभी तक; । 31 जुलाई को दादू ऑर्गेनिक मंदसौर पर पौधारोपण किया गया।  यहां पर आम, कटहल, चीकू, नारियल, मोसंबी, नींबू एवं जामुन के पौधे लगाये गये।
                                    इस अवसर पर अभिभाषक एवं समाजसेवी मनीष दादूपंथी द्वारा बताया गया की प्रकृति व पर्यावरण को सुरक्षित करना अत्यंत आवश्यक है जिस प्रकार से वनों की कटाई की जा रही है भविष्य में घातक परिणाम होंगे जलवायु परिवर्तन के कारण कहीं पर सुखा तो कहीं पर बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है तथा हम सभी को प्रकृति को सुरक्षित करने के लिए एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और ऐसा संकल्प लेना चाहिए कि हम तो एक पौधा लगाए साथ ही अपने साथी को भी पौधा लगाने के लिए प्रेरित करें ।
नारकोटिक्स सेवानिवृत्ति निरीक्षक श्री कमलशंकर पंथी द्वारा प्रकृति एवं प्राकृतिक खेती के महत्व को समझाएं तथा स्वस्थ जीवन के लिए प्राकृतिक चीजों को जीवन में अपनाया एवं रासायनिक चीजों से दूर रहने का आग्रह किया।
दादू ऑर्गेनिक मंदसौर के सबसे वरिष्ठ सदस्य 90 वर्षीय पिस्ता देवी  ने पौधारोपण कर  पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। दादू ऑर्गेनिक के प्रवक्ता प्रदीप जी द्वारा पौधों को लगाने तरीके एवं उनकी देखभाल कैसे की जाए बताया। इस अवसर पर सीमा स्वामी, विद्या देवी, गणपत मीणा, जगदीश मीणा, सरिता देवी, कैलाश माली, आदि गणमान्य जन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button