प्रदेश

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुज का अश्लील फेक वीडियो हुआ वायरल, पुलिस जांच में जुटी 

रवींद्र व्यास
छतरपुर 31 अगस्त ;अभी तक ;  , देश दुनिया के प्रसिद्ध स्थल बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुज का अश्लील फेक वीडियो   वायरल  हुआ । जिले की बमीठा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर  जांच शुरू कर दी है।
                                   निशांत नायक ने   में एक लिखित आवेदन दिया  , जिसमे उन्होंने लेख किया है कि  30 अगस्त को दोपहर 1:30 बजे धाम पर जब में  श्रद्धालुओं की व्यवस्था देख रहा था ,तभी मुझे व्हाट्सएप पर एक यूआरएल लिंक प्राप्त हुई। उक्त यू आर लिंक को मेरे द्वारा अपने मोबाइल फोन से जब देखा तो एक लड़का गले में पीले रंग की गमछा डालकर एक लड़की के साथ अश्लील नृत्य करता हुआ दिखाई दे रहा है। उक्त अकाउंट के चलने वाले व्यक्ति ने डांस करते हुए उक्त अज्ञात लड़के को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के छोटे भाई शालिग्राम गर्ग  का होना लेख कराया है। जबकि जबकि वीडियो में दिखाई देने वाला देने वाला व्यक्ति शालिग्राम ना होकर कोई अन्य है।
                            उक्त वीडियो से बागेश्वर धाम पीठ की छवि एवं हजारों लाखों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है ।उक्त यूआरएल के अकाउंट संचालक के द्वारा हम सभी हिंदू धर्म के सनातन धर्म के लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है उक्त वीडियो को प्रचारित प्रसारित कर हिंदू धर्म के प्रति झूठ एवं गलत वीडियो को प्रचारित प्रसारित कर घृणास्पद  माहौल बनाने का कृत्य  किया है जिसके कारण हिंदू धर्म में अत्यधिक रोश का माहौल निर्मित है । हिंदू धर्म को नीचा दिखाने वाले वीडियो वायरल करके हमारे भावनाओं को ठेस पहुंचा एवं अन्य वर्गों के प्रति संघर्ष एवं विवाद की स्थिति को बढ़ावा दिया जा रहा है ।।

                                अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि एक  वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें फरियादी निशांत नायक ने एफ आई आर रजिस्टर कराई है कि हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है ।गंभीर मैटर था और इसमें एफ आई आर रजिस्टर की गई है ।उसे बी एन एस की धारा 353(2) के तहत मामला दर्ज किया है । इस मामले में यूआरएल नंबर मिल गया है ।हमारी साइबर टीम लगी हुई है ।जिन लोगों ने वायरल किया है उनको बुलाकर पूछताछ कर रहे हैं।  बागेश्वर धाम के ब्रदर का वीडियो वायरल किया था उसमें आपत्तिजनक चीज थी उसको लेकर हमने विधि सम्मत कार्रवाई की है। ग्रुप में कुछ लोगों ने शेयर किया था उनको अभीरक्षा में लेकर पूछताछ कर रहे हैं।

 


Related Articles

Back to top button