प्रदेश

दूषित पानी पीने से आज एक 5 वर्षीय बालक की मौत जबकि 13 बच्चों को भर्ती किया गया

पुष्पेंद्र सिंह
टीकमगढ़ 21 मई ;अभी तक; जिला मुख्यालय से लगभग 38किलोमीटर दूर नागारा गांव की हरिजन बस्ती में दूषित पानी पीने से मंगलवार को एक   5 वर्षीय बालक राज  की मौत हो गयी जबकि 13 बच्चों को बुखार और उल्टी दस्त की शिकायत के बाद यहाँ जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है ये सभी बच्चे 2से 14वर्ष आयु समूह के हैं!
                               मामले की पुष्टि करते हुए सीएमएचओ शोभाराम रोशन ने बताया यहाँ अस्पताल में भर्ती बच्चों का उपचार किया जा रहा है जिससे उनकी हालत में सुधार हो रहा है!राज की गंभीर हालत थी जिसे बचाया नहीं जा सका!उन्होंने बताया कि गांव में 25अन्य व्यक्ति भी उल्टी दस्त से पीड़ित हैं जिनके इलाज के लिए चिकित्सकों का एक दल मौक़े पर पहुंच गया है!इलाज के बाद फिलहाल स्थिति नियंत्रण मेंहैं!
                           उन्होंने बताया कि नागारा की हरिजन बस्ती में स्थित एक कुएं के पानी पीने के बाद उन सभी ने   उल्टी दस्त और बुखार की शिकायत की! हालांकि डॉ रोशन ने बताया कि बस्ती के लोग उस कुएं का ही पानी उपयोग करते हैं इसके पहले इस तरह की शिकायत कभी सामने नहीं आयी!डॉ रोशन ने आशंका व्यक्त की हैकि कुएं के पानी का लेविल घटने से हो सकता हैकि उसमें कुछ प्रदूषित तत्वों का मिश्रण हो गया हो जिसके कारण उन्हें उक्त शिकायत हुई!उन्होंने कहा पानी की जाँच की जा रही है और जाँच रिपोर्ट के बाद समुचित कदम उठाये जाएंगे!
                            सीएमएचओ ने बताया कि ग्रामीणों को ऐतिहातन उस कुएं का पानी उपयोग नहीं करने की सलाह दी गयी हैउन्होंने बताया कि 24घंटे डॉक्टर्स  की टीम तैनात रहेगी जो स्थिति पर नज़र बनाये रखेगी!

Related Articles

Back to top button