प्रदेश

करवा चौथ  के दिन  शहर में हुई घटना के दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग

मयंक शर्मा

खंडवा  ३ नवंबर ;अभी तक;  बुधवार करवा चौथ  के दिन  शहर में एक दहशत भरी घटना घटी प्रोफेसर रोमिल जैन एवं प्रोफेसर डॉक्टर अंजलि जैन पर भसीन परिवार के कुछ लोगों ने प्राण घातक हमला करने का प्रयास किया, इस गंभीर घटना को लेकर शक्ल जैन समाज के साथ ही शहर के अन्य समाज एवं सामाजिक संस्थाओं ने भी घटना का विरोध किया।

समाज के सचिव सुनील जैन ने बताया कि इस घटना को लेकर सकल जैन समाज, वैश्य महासम्मेलन माहेश्वरी समाज एवं शहर के गण मन नागरिकों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर प्रदेश के राज्यपाल  के नाम नगर पुलिस अधीक्षक श्री तोमर को ज्ञापन सौप कर उचित कार्रवाई की मांग की।

राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि 1 नवंबर बुधवार करवा चौथ के दिन शाम 7:30 बजे प्रो. रोमिल जैन अपनी पत्नि डॉ. अंजली जैन के साथ एक कार्यक्रम से लौट रहे थे। एक कार जिसका नंबर एमपी 12 आर 1313 ने टक्कर रोमिल जैन को मार दी। जब वे गाड़ी से बाहर निकले और कार चालक से कहा कि गाड़ी तरीके से चलाना चाहिए । इतना कहने पर कार चालक ने गालियाँ देते हुए मारपीट चालू कर दी। मामला यहीं नहीं समाप्त होते हुए । जब प्रो. रोमिल अपनी पत्नी के साथ वहाँ से निकल कर लवकुश नगर के एक सुपर मार्केट में चले गये। तब कार चालक अपने कुछ साथियों के साथ मार्केट में पहुंचे और वहां पर भी ग्राहकों की भीड़ में भी जैन दम्पत्ति के साथ मारपीट की, तथा बीच बचाव करने वाले सुपर मार्केट के संचालक श्री गंगराड़े के साथ भी मारपीट की गयी एवं महिला के बाल खींचकर उससे पैर पकड़कर माफी मंगवाई गयी। यह सब सुपर मार्केट के सी.सी.टी.वी. में दर्ज होकर सार्वजनिक तौर पर सोशल मीडिया पर विडियों चल रहे हैं। विडियो फुटेज के आधार पर पता चला कि आरोपी महिप, गगन एवं राजा भसीन है एवं कार राजा भसीन के नाम पर दर्ज है।
उक्त अपराधियों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की जाकर समस्त के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे एवं इनका शहर में झुलुस निकाला जाए ताकि आगे से कोई भी ऐसी घटना करने की ना सोचें,इस घटना से संपूर्ण जैन समाज एवं वैश्य समाज आक्रोशित है । इस घटनाक्रम को महिला आयोग के समक्ष भी रखा जावेगा।

Related Articles

Back to top button