प्रदेश

दगाबाज दोस्त ने गायब कराये ६ लाख –  2 घण्टे मे ही धराये करण शिवम

मयंक शर्मा

खंडवा  १८ मई ;अभी तक; इंदौर रोड स्थित स्थानीय एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में सामान खरीदने गए एक व्यक्ति की गाड़ी की डिक्की से  5 लाख 85 हजार रुपये अज्ञात बदमाश ने गायब कर दिए। मामला शुक्रवार का है। परेशान व्यक्ति ने तुरंत मामले की जानकारी पदम नगर पुलिस को दी।

                                 एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि पदम नगर थाना क्षेत्र में क्रोमा शोरूम है, उसके पास आदर्श गौड़ नाम का एक व्यक्ति अपने मित्र के साथ एसी और अन्य सामान खरीदने जा रहे थे। जिस स्कूटी से वह गए थे, उसकी डिक्की में एक गाड़ी खरीदने के लिए डाउन पेमेंट जमा करने के लिए 585000 रुपए रखे थे। जब वह क्रोमा शोरूम से वापस आए तो डिक्की में रखे रुपये नहीं मिले। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पदम नगर थाना प्रभारी अशोक सिंह और उनकी टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और तफ्तीश करते हुए करीब 2 घंटे में ही पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया। सीसीटीवी फुटैज खंगालने पर  उसमें से एक व्यक्ति की पहचान हुई जिसका नाम शिवम है। उससे पूछताछ करने पर पता चला कि फरियादी के दोस्त ने ही चोरी की योजना बनाई थी। एक दूसरे बदमाश की मदद से इन रुपयों को चोराी करा लिया। हालांकि, आरोपी दोस्त और उसके साथी की योजना पर दो घंटे बाद ही पानी फिर गया।

                                 पदम नगर थाना प्रभारी अशोक सिंह और उनकी टीम ने मामले का खुलासा कर दगाबाज दोस्त और उसके साथी को गिरफ्तार कर पूरे रुपये भी बरामद कर लिए। खंडवा एसपी की ओर से इस पुलिस टीम के लिए नगर पुरस्कार की भी घोषणा की गई है।

मामले में  जब पूछताछ हुई तो पता चला कि फरियादी का एक दोस्त था करन, वह उसी के साथ में घूम रहा था और उसी ने रुपये चोरी करने की प्लानिंग बनाई थी। उसी ने ही रुपये चोरी करने के लिए शिवम को बुलाया था।  पुलिस के मुताबिक उनकी कॉलिंग और अन्य बातों से इस बात की पुष्टि हुई है। रुपये चुराने के बाद आरोपी शिवम ने एक सुनसान जगह पर लगे बबूल के पेड़ के पास उन्हें गाढ़ दिया था। पुलिस ने वहां से पूरे 585000 रुपये जब्त कर लिए हैं। इस पूरी कार्रवाई में पदम नगर टीआई और उनकी टीम ने प्रशंसनीय काम किया है। जिस पर उनकी पूरी टीम को 5000 रु के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दोनों आरोपी करन और शिवम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button