प्रदेश

मंदसौर की फुटबॉल टीम ने खरगोन को 3-0 और धार को 2-0 से हराया

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २ जुलाई ;अभी तक; खंडवा में आयोजित हो रहे एम. पी. वेस्ट जोन अंडर- 17 जूनियर बॉयज स्टेट फुटबॉल टूर्नामेंट 2024-25 में चल रहे लीग मुकाबलों में मंदसौर जिला फुटबॉल संघ की अंडर-17 फुटबॉल टीम ने अपने पहले मैच में खरगोन की टीम को 3-2 से हराया, जिसमे मंदसौर के खिलाड़ी अक्षत जैन ने तीनों गोल मारते हुए हैट्रिक लगाई। इस मुकाबले में मंदसौर ने शुरुआती हाफ में ही 3-0 की बढ़त बना ली थी, परंतु दूसरे हाफ में बारिश के कारण मंदसौर टीम की तरफ मैदान में जल भराव होने के कारण मंदसौर के खिलाड़ियों को खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ा और खरगोन की टीम ने इसका फायदा उठाते हुए मंदसौर पर 2 गोल कर दिए। लेकिन बेहतर डिफेंस के कारण खरगोन की टीम गोल बराबरी करने में असमर्थ रही और मंदसौर ने मैच को 3-2 से जीत लिया।

वहीं धार के खिलाफ खेले गए दूसरे लीग मुकाबले में मंदसौर ने धार की टीम को 2-0 से हराया, जिसमे अक्षत जैन और रोशन मेघनानी ने 1-1 गोल किया। इस मैच में मंदसौर के खिलाड़ी पिछले मैच में मिली जीत से पूरी तरह आत्मविश्वास से भरे हुए दिखाई दिए और धार के किसी भी खिलाड़ी को गोल करने का कोई भी मौका नहीं दिया।

मंदसौर के अगले 2 लीग मुकाबले रतलाम और नीमच की टीम से होंगे।

मंदसौर जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष श्री बाबू गुर्जर, सचिव श्री विपिन शर्मा, चंबल फुटबॉल क्लब के सचिव श्री ईश्वर सिंह चौहान, साई फुटबॉल क्लब के सचिव श्री राकेश श्रीवास्तव, तथा जिला फुटबॉल संघ के सदस्यों राजेश चौहान, गोपाल तनान, सुरेंद्र प्रताप सिंह, सुश्री दीप्ति बैरागी, गोरधन सिंह चौहान, मुजम्मिल काजी, अंशुल शर्मा, दीपक शर्मा अन्य सदस्यों ने खिलाड़ियों को बधाई दी तथा आगे के लीग मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं दी।
जिला फुटबॉल संघ सचिव श्री विपिन शर्मा ने बताया की यह टूर्नामेंट खंडवा में दिनांक 28 जून से 5 जुलाई तक खेला जाएगा, जिसमे मंदसौर, नीमच, रतलाम, खरगोन, खंडवा, इंदौर, धार, बरवानी और देवास की अंडर – 17 फुटबॉल टीम भाग ले रही है। जिनको 2 ग्रुपों में बांटा गया है, मंदसौर के ग्रुप में नीमच, रतलाम, धार और खरगोन की टीमें है। इस टूर्नामेंट से चयनित खिलाड़ीयों को राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए मध्य प्रदेश की टीम से खेलने का मौका मिलेगा।

Related Articles

Back to top button