प्रदेश

खण्डवा का गौरव दिवस 3 से 5 अगस्त तक मनाया जायेगा

मयंक शर्मा

खण्डवा २४ जुलाई ;अभी तक;   खंडवा में आगामी  3 से 5 अगस्त तक गौरव दिवस मनाया जायेगा। इस उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

                                 कलेक्टर अनूपसिेह  ने बताया कि 4 अगस्त को सुबह नगर निगम से गौरव यात्रा आयोजित की जायेगी, जिसमें खण्डवा की संस्कृति और गौरव को प्रदर्शित करती हुई झांकिया रहेंगी। साथ ही शाम को किशोर नाईट का आयोजन किया जायेगा।  5 अगस्त को पुरानी अनाज मंडी में राष्ट्रीय कवि सम्मेलन भी आयोजित किया जायेगा, जिसमें स्थानीय कवियों को भी आमंत्रित किया जायेगा।

बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में  बैठक हुई। बैठक में उन्होंने बताया कि 3 अगस्त की सुबह नगर निगम चैक से प्रभातफेरी आयोजित की जाएगी, जिसमें रंगबिरंगी वेशभूषा में विद्यार्थी सम्मिलित होंगे। शाम में केवलराम पेट्रोल पम्प चैराहे पर बैंड प्रतियोगिता, फूड स्टॉल, मलखंभ प्रदर्शन, स्थानीय कलाकारों की ओर्केस्ट्रा, क्विज सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस दौरान रंग बिरंगी आतिशबाजी भी की जायेगी। शहर के महाविद्यालयों में खण्डवा की थीम पर निबंध प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता एवं अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। उन्होंने कहा कि शहर के किसी एक स्थान को चिन्हित कर किशोर वाटिका बनाने का प्रस्ताव भी रखा।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि आयोजित होने वाले कार्यक्रम में खण्डवा में जन्मे व्यक्ति जो खण्डवा से बाहर है तथा खण्डवा का नाम गौरान्वित कर रहे उन्हें भी आमंत्रित किया जायें। इस दौरान निमाड़ से जुड़ी सांस्कृतिक गतिविधियां जैसे निमाड़ी गम्मत, गणगौर नृत्य, काठी नृत्य, सांझा फूली, भित्तीय चित्र जैसे नाग जिरोती तथा निमाड़ी कल्चर पर पेटिंग, रंगोली, वाद-विवाद प्रतियोगिता तथा वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जायें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक अपने घरों पर दीपक लगाए, रोशनी करे एव साज सज्जा भी करे एवं सभी उत्साह व उमंग के साथ खंडवा का गौरव दिवस मनाएं।

बैठक में पुलिस अधीक्षक  मनोज राय, शैलेंद्र सिंह सोलंकी, अपर कलेक्टर श्री अरविंद कुमार चैहान,मौजूद थे।

 


Related Articles

Back to top button