प्रदेश

मुरैना का गौ हत्याकांडः दामाद असगर व उसके ससुर रेतुआ के खिलाफ रासुका

देवेश शर्मा
मुरैना २३ जून ;अभी तक;  ज़िले के वानमोर कस्बे की बंगाली कॉलोनी में शनिवार शाम एक शिकायत के बाद तीन बोरियों में कथित रुप से तीन कट्टों में रखा गौ मांस पकडा गया है। इस मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मौके से पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल है।
                        इस मामले में मुख्य आरोपी असगर तथा उसके ससुर रेतुआ निवासी धौलपुर के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गोकशी की घटना की खबर सुनकर गो सेवा संघ के नेता थाने पर इकक्ठे हो कर प्रदर्शन करने लगे। पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़े जाने के बाद ही प्रदर्शन करने वाले शांति हुए।
                          एस डी ओ पी बानमोर आदर्श शुक्ला ने बताया कि मुरैना के नूराबाद की बंगाली कॉलोनी में ग्रामीण दिलीप गुर्जर से एक शिकायत मिली कि कुछ लोगों ने एक गाय को कथित रूप से काट उसका मास बिक्री करने इकट्ठा कर रखा है।कथित रुप से गाय काटने का जब एक व्यक्ति द्वारा जब विरोध किया गया तो आरोपियों ने उसके ऊपर भी धारदार हथियार से प्रहार किया। इस कथित गौकशी में 9 आरोपियों के नाम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से दो आरोपियों के खिलाफ  पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिन दो आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है उनके नाम असगर निवासी बंगाली कॉलोनी तथा उसके ससुर रेतुआ, निवासी धौलपुर राजस्थान का नाम शामिल है।
                                 उन्होंने बताया कि इस मामले में मुरैना की नूराबाद थाना पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें असगर खान, उसका ससुर रेतुआ, शम्मी, अफसर, जफ्फार खान, बिश्नोई, मौसम, इकरार, साऊ तथा उनके अन्य साथी मुख्य रूप से शामिल है।फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button