प्रदेश

व्यापारी की गोलीमार कर सोना चांदी की लूट के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १९ जून ;अभी तक;  जिले के बिरसा पुलिस थाना क्षेत्रमें गत 9 जून को अजगरा और मानेगांव के बीच एक सोना चांदी व्यापारी की गोलीमार कर सोना चांदी की लूट के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

                               पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने पत्रकारवार्ता में अवगत कराया की 9 जून को व्यापारी बोलेश्वर सोनकर बाजार से वापस आते समय आरोपी पार्थ उर्फ बिट्टू और सूरज उर्फ नोना ने सोना चांदी की लूट की और उनके जांघ में गोली मारकर फरार हो गये। इस वारदात में लूटे गये गहनों को आरोपी अनिल सोनी कार में अपने साथ ले गया था। आरोपियों ने लूटें हुए गहनों को गलाकर उसकी सिल्लियां बनाई और उस सोने को गलाने के लिये अन्य लोगों को भी दिया।

                         घायल व्यापारी के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को पकडने के लिये 10 से अधिक टीम गठित की इस दौरान पुलिस की जांच के बीच बैहर में हुई एक चोरी के मामले में आरोपी सुरेश पकडा गया जिससे हुई पूछताछ में पुलिस को बिरसा में हुई ज्वेलर्स के साथ लूट की वारदात के सुराग मिले। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पार्थ पिता दिलीप सिंह ठाकूर 23 वर्ष, सुरज पिता राकेश कुमरे 24 वर्ष और सुनार अनिल पिता तारेन्द्र सोनी 29 वर्ष के गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने आरोपियों के पासे 19 लाख रूपये से भी ज्यादा का चोरी का सामान और अन्य सामग्री बरामद की है।

पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी आदतन अपराधी और अंतरराज्यीय लूटरे है जिन्होंने प्रदेश सहित छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जिसके चलते अन्य वारदातों का पता चलेगा।

Related Articles

Back to top button