प्रदेश

आधा सैकड़ा गोवंश की मौत को लेकर कांग्रेस पार्टी ने प्रदर्शन करते हुए सौपा ज्ञापन, राजधानी तक पंहुचा मामला

दीपक शर्मा

पन्ना २० जुलाई ;अभी तक; नगर पालिका पन्ना की लापरवाही पूर्ण रवैया के चलते लगातार गायो की मौत हो रही है, पन्ना नगर पालिका द्वारा बाईपास रोड़ पर गौ शाला बनाई गई है। जिसमे विगत दिवस आधा सैकडा से अधिक गो वंश की मौत हो गई तथा उक्त गोवंश को खुले मे डाल दिया गया। जिससे पूरे क्षेत्र मे बदबू का माहोल फैल गया, तथा इनके मृत शवां को कुत्तों द्वारा नौच कर खाया जा रहा है। चूंकि नगरपालिका प्रशासन द्वारा गौवंश के मृत होने के पश्चात् अपघटन की क्रिया के लिए सही तरीके से प्रबंध नहीं किया गया है, जो एक अमानवीयता को दर्शाता है।

साथ ही यह भी विदित हुआ है कि गौसदन में रखे गए गौवंश की सही तरीके से भोजन पानी, उनके आवास की व्यवस्था नहीं की जाती है। उक्त मामले को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा गया है। जिला कांग्रेस कमेटी ने नगर पालिका के उक्त कृत्य की घोर निन्दा की है तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

ज्ञात हो कि वर्तमान समय मे भारतीय जनता पार्टी की नगर परिषद है एवं प्रदेश तथा देश मे भाजपा की सरकार है जो गाय को अपनी माता कहते है लेकिन सिर्फ वोट मांगने के लिए ही लोगो को प्रभावित करने धार्मिक शिगुफा छोडकर गौ माता की पूजा करने की बात करते है। जबकी पन्ना जिले मे गोवंश का बुरा हाल है, एक सैकड़ा से अधिक जिले मे गौ शालाए बनी हुई है लेकिन सिर्फ गोवंश को रखने के नाम पर बजट खा रहें है। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है। ज्ञात हो कि उक्त मामला राजधानी तक पंहुच गया है तथा इस मामले को लेकर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने भी नाराजगी व्यक्त की थी, तथा कहा था कि गौ माता के नाम पर भाजपा सिर्फ राजनीति करती है गाये के नाम पर वोटो से मतलब है इसके बाद प्रदेश में गायो की क्या दुर्दशा है यह किसी से छिपा नही है। ज्ञापन सौपने वालो में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भईया राजा, कदीर खान, सरदार सिंह, युवक कांग्रेस अध्यक्ष स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी, अक्षय तिवारी, वैभव थापक, पार्षद रेहान मोहम्मद, भूपेन्द्र सिंह परमार, शशिकांत दीक्षित, सौरभ पटैरिया, अकिंत शर्मा, मनीष मिश्रा, अंका रिछारिया सहित भारी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button