प्रदेश

थाना प्रभारी सलेहा की मनमानी तथा दलाली के विरोध में स्थानीय लोगो ने पुलिस अधीक्षक के नाम सौपा ज्ञापन, तत्काल हटाने तथा कार्यवाही करने की मांग

दीपक शर्मा

पन्ना ३१ जुलाई ;अभी तक; जिले के सलेहा थाना मे पदस्थ थाना प्रभारी सरिता तिवारी की मनमानी तथा भ्रष्ट कार्यप्रणाली एवं दलालो के माध्यम से अवैध वसूली कराने आम लोगो पर फर्जी मुकदमा दर्ज करने तथा भाजपा मंडल अध्यक्ष के इशारे पर लोगो को प्रताडित करनें के मामले को लेकर सलेहा क्षेत्र के स्थानीय लोगो ने जिले के लोक प्रिय पुलिस अधीक्षक एस साई कृष्ण एस थोटा के नाम ज्ञापन देते हुए भ्रष्ट थाना प्रभारी सरिता तिवारी को सलेहा थाना से हटाने एवं कार्यवाही करने की मांग की है।

दिये गये ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि थाना प्रभारी द्वारा मनमाने ढंग से लोगो को प्रताड़ित किया जा रहा है। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि विगत कुछ समय से सलेहा क्षेत्र में शांति का वातावरण खराब किया जा रहा है। वर्ग संघर्ष, जातीय संघर्ष कराने की कोशिश की जा रही है, जिससे आपसी भाईचारा खराब हो रहा है। थाना प्रभारी सरिता तिवारी लोगों पर आये दिन फर्जी मुकदमे दर्ज कर रही है, तथा आम लोगो की शिकायत पर कोई कार्यवाही नही की जा रही है। लोगो को थाना स्तर से न्याय नही मिल रहा है। सलेहा क्षेत्र में अवैध सट्टा, जुंआ, शराब, अवैध खदाने का संचालन हो रहा है, आम लोगो को न्याय नही मिल रहा है।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि थाना में दलाल नियुक्त है, बिना सिपारिस के कोई कार्यवाही नही होती है। उन्होने उक्त ज्ञापन मे थाना प्रभारी के साथ साथ भाजपा के मण्डल अध्यक्ष हरेंद्र त्रिपाठी पर भी गंभीर आरोप लगाये तथा कहा कि त्रिपाठी द्वारा पुलिस थाना से लेकर हर विभाग मे दखलनदाजी की जा रही है तथा कोई भी कार्य बिना उनकी सिपारिश के नही होते है। तथा आपसी बुराई मानते हुए आम लोगो पर थाना प्रभारी से मिलकर मंडल अध्यक्ष द्वारा फर्जी मुकदमे भी दर्ज कराये जाते है।

ज्ञापन मे यह भी उल्लेख किया गया है कि थाना प्रभारी द्वारा किसी भी विवाद में दोनों पक्षों से अवैध वसूली की जाती है। स्थानीय लोगो ने सलेहा थाना प्रभारी सरिता तिवारी को तत्काल सलेहा थाना से हटा कर अन्य जगह पदस्थ किया जाये तथा भाजपा मंडल अध्यक्ष हरेन्द्र त्रिपाठी के उपर कार्यवाही की जाये। यदि जल्द ही उक्त लोगो पर कार्यवाही नही की गई तो क्षेत्रीय लोग आन्दोलन करने के लिए विवश होगें। ज्ञापन देने वालो मे ओबीसी महासभा के अध्यक्ष शंकर पटेल, रामभुवन कोल, बलराम, पंकज, रज्जन, विमलेश सिंह, संतोष सिंगरोल, महेश चौरसिया, वीरेन्द्र कोरी, बृजेन्द्र कोल, राम मिलन, पंकज, दुर्गेश सहित आधा सैकडा से अधिक क्षेत्रीय लोगो ने ज्ञापन के माध्यम से कार्यवाही करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button