प्रदेश

छतरपुर कोतवाली पर मुस्लिम समाज का हमला, 46 ज्ञात और 150 अज्ञात पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

रवींद्र व्यास
छतरपुर 22 अगस्त  ;अभी तक ;  कोतवाली में मुस्लिम समाज के द्वारा की गई तोड़फोड़ और पथराव को लेकर एस आई राहुल तिवारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने 46 ज्ञात और 100 से 150 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है ।हत्या का प्रयास ,शासकीय संपत्ति को नुकसान और एस सी एस्टी के तहत मामला दर्ज किया है।
                                          छतरपुर एस पी अगम जैन ने बताया कि जिन्होंने भी शहर की शान्ति व्यवस्था को बिगाड़ने का कार्य किया है उन पर सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जाएगी ।  लगभग 200 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है जिनमे 50 से ज्यादा लोगों को चिन्हित कर लिया गया है।बाकी भी जल्द चिन्हित कर लिए जाएंगे । इन सब पर सारी गंभीर धाराएं  जिनमे शासकीय कार्य में बाधा,पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना ।उन्होंने शहर में दहशत जैसे माहोल से इंकार किया।
                                     एस आई राहुल तिवारी ने अपनी रिपोर्ट में लिखवाया है की 21 अगस्त को दिन में 2:45 पर सदर जावेद अली, पूर्व सदर शहजाद  अली सहित 46 ज्ञात और 100 से 150 अज्ञात ,अवयस्क बालको  को साथ लेकर आए थे। डंडा ,पत्थर ,लोहे की राड ,तलवार छुपा कर थाना में ज्ञापन देने के नाम पर भीड़ के रूप में आए। टी आई अरविंद कुजूर  जब शहर सदर जावेद अली से ज्ञापन के संबंध में चर्चा करने लगे  मुस्लिम समुदाय के लोग बोले कि महाराष्ट्र के अहमदनगर में रामगिरी महाराज द्वारा हमारे पैगंबर साहब के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की है जिसकी हमें एफ आई आर कराना है। एसडीएम ने समझाई दी  कि घटनास्थल महाराष्ट्र राज्य का है वहां इसके विरुद्ध  मामला दर्ज हो चुका है। जिस पर विधि विरुद्ध एकत्र भीड़ टी अरविंद कुजूर को गंदी-गंदी गालियां देने लगे डंडा पत्थर लोहे की राड  व धारदार हथियारों से टी आई और उपस्थित स्टाफ पर जानलेवा हमला कर दिया । इस हमले में  टी आई अरविंद कुजुर  भूपेंद्र प्रजापति के सर में चोटें आई। आरक्षक विकास खरे ,प्रधान आरक्षक पवन सोनी, महिला प्रधान आरक्षक शांति कुशवाहा ,सहायक उप निरीक्षक गिरिजेश राजा उपस्थित पत्रकार कल्पना यादव को चोटें आई ।अपर कलेक्टर के गनमैन राजेंद्र चडार के सर पर अन्य व्यक्ति छोटू वंशकार को भी चोटें आई।भीड़ थाने के अंदर आ गई तो हमने वह पुलिस बल ने रोकने का प्रयास किया उन्मादी भीड़ पुलिस से हथियार ,हेलमेट ,डंडा , बॉडीगार्ड, अश्रु गैस छीनने  का प्रयास करने लगी। गाड़ियों के साथ तोड़फोड़ करने लगे थाने के अन्य सामान की भी तोड़फोड़ की फिर अत्यधिक पुलिस बल आता देख पत्थरबाजी करते हुए भागने लगे। इसमें अतरिक्त पुलिस अधीक्षक  विक्रम सिंह को भी हाथ में पत्थर लगा । पुलिस समझाइश पर जब यह लोग नहीं माने तो 6_7 अश्रु गैस का उपयोग भी किया गया।

,

Related Articles

Back to top button