प्रदेश

नूराबाद पुलिस ने पकड़े तीन हथियार तस्करः तस्करों के कब्जे से पांच पिस्टल, कट्टा तथा अधिया बरामद

देवेश शर्मा
मुरैना 3 अगस्त ;अभी तक; मुरैना ज़िले की नूराबाद थाना पुलिस ने तीन हथियार तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनके कब्जे से 32 बोर की पांच पिस्तौल, 315 बोर का एक 315 बोर की एक अधिया तथा 12 बोर की एक बंदूक तथा मोटरसाइकिल बरामद की है।
                             इसके साथ ही स्टेशन रोड थाना पुलिस ने भी संदीप बादिल नामक युवक से 30 हजार रुपए की लूट करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी बदमाशों को शनिवार  को एएसपी डॉ अरविंद ठाकुर ने मीडिया के सामने पेश किया।
                              पुलिस ने बताया कि  नूराबाद थाना को  सूचना मिली थी कि 3 हथियार तस्कर हथियारों की खेप को बेचने आए हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस एक्टिव मोड में आ गई और उसने बमूर बसई दोरावली रोड पर चेकिंग लगा दी। चेकिंग के दौरान पुलिस को एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी। मोटरसाइकिल पर तीन युवक सवार थे। पुलिस ने मोटरसाइकिल सवारों को रोकने की कोशिश की तो वह भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने मौके पर तीनों को पकड़ लिया और उनके कब्जे से हथियारो से भरी बोरी जप्त कर ली।
                             अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि तीनों तस्कर अलग-अलग जगह के थे। उनमें रॉकी भदोरिया, निवासी मिरघान पेशेवर तस्कर था। वह अपने भाई भोला के साथ लंबे समय से हथियारों की तस्करी करता आ रहा था। रॉकी पर पहले से ही दो अपराध लंबित है। दूसरा तस्कर जोगेंद्र उर्फ प्रिंस शर्मा है, यह खड़ियाहार का रहने वाला है। इस पर यह पहला अपराध था। उसका आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। तीसरा तस्कर ऋषिकेश गुर्जर सिद्ध नगर मुरैना का रहने वाला है। इस पर एक अपराध लंबित है।
                         पुलिस के मुताबिक यह तीनों ही तस्कर खरगोन जिले से हथियार लेकर आ रहे थे तथा उन्हें बेचने की फिराक में थे। इससे पहले कि वह उन्हें बेच पाते, पुलिस ने उन्हें दबो लिया।
                         पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपीयों से एक लाख 95000 का मशरुका बरामद किया है। इसमें हथियारों के अलावा तस्करी मैं प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल भी शामिल है।

 


Related Articles

Back to top button