प्रदेश

महिला का ब्रश से कट्टा धोने का वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

देवेश शर्मा
मुरैना  10 अगस्त ;अभी तक ;  मुरैना जिले की अंबाह तहसील में एक अवैध कट्टा फैक्ट्री पकड़ी गई। फैक्ट्री की जानकारी तब मिली जब एक महिला का बल्क में ब्रश से कट्टा धोते हुए वीडियो सामने आया । वीडियो की तस्दीक के बाद जब पुलिस ने दबिश दी तो इसका खुलासा हुआ। पुलिस ने महिला के पति और ससुर को गिरफ्तार किया है।
                            महुआ थाना प्रभारी पवन सिंह ने बताया कि मामला महुआ थाना क्षेत्र के गणेशपुरा गांव का है। पुलिस के मुताबिक करीब 6 माह से दोनों बाप-बेटे फैक्ट्री को संचालित कर रहे थे।पुलिस ने अवैध कट्टा फैक्ट्री चला रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि वीडियो में एक महिला कट्टे चमकाने के लिए उनको ब्रश से घिस-घिसकर धोते दिख रही है। वायरल वीडियो की तस्दीक के बाद शुक्रवार रात 8 बजे पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान हथियार लेकर भागते हुए महिला के पति शक्ति कपूर सखवार और उसके ससुर बिहारीलाल को पकड़ा।
                               थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को शक्ति कपूर के पास एक 315 बोर की अधिया, एक 315 बोर का कट्टा, एक 32 बोर का कट्टा सहित कई अर्धनिर्मित हथियार मिले। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घर की तलाशी ली तो हथियार निर्माण में उपयोग होने वाली सामग्री और उपकरण मिले हैं। इसके बाद महुआ पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया जाकर उनके विरुद्ध  आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
                             महुआ थाना प्रभारी पवन भदौरिया ने बताया कि दोनों आरोपियों को अंबाह न्यायालय में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने बिहारी सखवार को जेल भेज दिया। वहीं आरोपी शक्ति कपूर को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने अवैध हथियारों की सप्लाई कहां-कहां की।

 


Related Articles

Back to top button