प्रदेश

अवैध हथियारों की तस्करी करते एक महिला समेत पांच आरोपीयो को बडवाह पुलिस ने किया गिरफ्तार

आशुतोष पुरोहित
  खरगोन 31 जुलाई ;अभी तक;  खरगोन जिले की बड़वाह पुलिस ने कल देर शाम ग्वालियर क्षेत्र के चार व्यक्तियों समेत 5 को बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।
                                  खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना ने कल रात बताया कि मुखबिर की सूचना पर करीब शाम 5:00 बजे एक कार को काटकूट फाटे पर रोका गया। उसमें बैठे लोगों की तलाशी लेने पर उनके पास से 12 पिस्टल और 25 नग जिंदा कारतूस जब्त हुए। आरोपियों की पहचान ग्वालियर के चंद्रभान उर्फ योगी जनवार, सुरेश उर्फ सनी यादव, अभिषेक उर्फ छोटू सिंह परमार, तान्या उर्फ नेहा जाटव और बड़वानी जिले के पलसूद निवासी सतवंत सिंह चौहान के रूप में हुई है।  गिरोह के सरगना चंद्रभान उर्फ योगी के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में दो और खरगोन जिले में एक अपराध दर्ज है।
                                   एसपी मीना ने बताया की बडवाह पुलिस ने देर शाम एक कार की नाकेबंदी कर 12 अवैध पिस्टल और 25 जिंदा कारतूस जप्त कर एक महिला सहित 5 आरोपीयो को गिरफ्तार किया है। पकडे गये आरोपीयो में महिला सहित 4 आरोपी ग्वालियर के और एक आरोपी सिकलीगर बडवानी जिले की पलसूद निवासी है। अवैध हथियार और कारतूस की बाजार कीमत करीब तीन लाख पच्चीस हजार रूपये है।
                                    एसपी धर्मराज मीना ने बताया की बडी मात्रा में जिंदा कारतूस मिलने की घटना पर पुलिस फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कारतूस नहीं बनाए जाते। आरोपीयो से नेटवर्क को लेकर पूछताछ की जा रही है। अवैध हथियार तस्करो के सोशल नेटवर्किंग साइट के साथ इनके बैक एकाउन्ट भी खंगाले जायेंगे। पूछताछ में और भी खुलासे हो सकते है।
                                     एसपी धर्मराज मीना ने बडवाह टीआई बलराम सिह राठौर और उनकी टीम को 10 हजार रूपये के इनाम देने की भी घोषण की। बडवाह पुलिस को आशंका है की महिला सहित पकडे गये ग्वालियर के आरोपीयो के तार किसी बडे गिरोह या नेटवर्क से जुडे है।

Related Articles

Back to top button