प्रदेश

8 साल से  फरार ईनामी आदमपुर निवासी हत्यारा को खंडवा पुलिस ने गौहाटी में ढूुढ निकाला।

मयंक शर्मा
खंडवा  ५ सितम्बर ;अभी तक ;   जिला पुलिस ने  हत्या के 8 सालं से फरार 15 हजार का ईनामी  आरोपी हनुमान  को  पकड़ने में सफलता मिली है।  दिल्ली, हरियाणा और आखिर में असम के गुवाहाटी से सुराग निकालते हुए पुलिस ने उसे पकड़ा है, जहां वह अपने भाई की कंपनी में एयरपोर्ट पर सुपरवाइजर का काम कर रहा था।8 साल पहले आरोपी हनुमान ने अपने खेत में जेसीबी चलाने को लेकर विवाद करते हुए जेसीबी चालक साजिद को ं गोली मार दी थी, जिसमें उसकी मौत हो गई थी,। घटना के बाद से आारोपी  फरार था।
                              एसपी मनोज राय ने बताया कि प्लेन के टिकट से जानकारी निकालते हुए पुलिस ने आरोपी तक पहुंच बनाई। आरोपी प्लेन से आना जाना करता था।  गिरफ्त में आने के बाद आरोपी  पछतावा कर रहा था।
                              एसपी ने कहा कि मामला जिले के किल्लौद थाने का है जहां 22 फरवरी 2017 को राजस्थान के रहने वाले एक युवक सहरून ने पुलिस  को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने चाचा साजिद के साथ मिलकर जेसीबी चलाने का काम करता है। खंडवा जिले के ग्राम बरमलाय में आरोपी हनुमान  पिता गोपाल विश्नोई निवासी मंडी आदमपुर जिला हिसार हरियाणा अपने चाचा साजिद के साथ जेसीबी से  गड्ढे खोदने का काम कर रहे थे, तभी आरोपी हनुमान विश्नोई उन्हें 12 घंटे लगातार जेसीबी चलाने का दबाब बना रहा था। इंकार करने पर आरोपी ने उसके चाचा साजिद को गालियां दी । मारपीट की।फिर   देशी कट्टे से  गोली दाग दी।  घटना के बाद घायल साजिद की अस्पताल में मौत हो गई थी। इसके बाद से ही आरोपी हनुमान विश्नोई फरार था, और उसकी गिरफ़्तारी हेतु 15,000 रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था।
                                            एसपी ने बताया कि, इस मामले में एक पुलिस टीम बनाकर 5 दिन पहले गुवाहाटी भेजा गया। जहां मालूम चला कि आरोपी हनुमान गुवाहाटी में बन रहे नए एयरपोर्ट में पर अपने भाई की कंस्ट्रक्शन कंपनी एलिस में सुपरवाइजर का काम कर रहा है। पुलिस ने जब उसके आने जाने की जानकारी जुटाई तो मालूम चला कि, 22 अगस्त को इंडिगो की एक फ्लाइट से आरोपी दिल्ली से आया था। इसके बाद एयरपोर्ट से उसके फुटेज निकलवाए गए और कंफर्म किया । इसके बाद एक फ्लैट में रेड कर आरोपी हनुमान को गिरफ्तार कर लिया गया। अब उसका रिमांड लेकर घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button