प्रदेश

पत्नी ने जीजा के साथ मिलकर की पति की हत्या, अंधे हत्याकाण्ड का पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

दीपक शर्मा

पन्ना २३ मई ;अभी तक; जिले के रैपुरा थाना अन्तर्गत बीरमपुरा निवासी गुड्डू उर्फ गंभीर आदिवासी की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते उसकी पत्नी ने जीजा के साथ की है, जिसका खुलासा पुलिस अधीक्षक एस साई कृष्ण थोटा ने पुलिस कान्फ्ेस हाल मे पत्रकारो के समक्ष किया है।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है-दिनांक 18-19/05/24 की दरम्यानी रात को थाना रैपुरा में सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति घायल अवस्था में रैपुरा मोहन्द्रा रोड के किनारे पड़ा है। पुलिस द्वारा मौके पर पहुँच कर 108 वाहन की मदद उक्त व्यक्ति को ईलाज हेतु रैपुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ पर डॉक्टरों द्वारा उक्त व्यक्ति को मृत घोषित किये जाने पर पुलिस द्वारा मामले में मर्ग क्रमांक 13/24 धारा 174 भादवि का कायम किया जाकर जाँच में लिया गया। मामले में मृतक की पहचान गंभीर उर्फ गुड्डू गौंड निवासी बीरमपुरा का रूप में हुई।

घटना के संबंध मे थाना प्रभारी रैपुरा उनि मनोज यादव द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई। पुलिस अधीक्षक पन्ना साई कृष्णा एस. थोटा द्वारा उक्त मामले को गंभीरता से लिया गया। मामले में घटना की वास्तविक जानकारी हेतु पुलिस अधीक्षक पन्ना के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना श्रीमती आरती सिंह व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पवई सौरभ रत्नाकर के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी रैपुरा उनि मनोज यादव के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। मामले में गठित पुलिस टीम द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियो के निर्देशो का पालन करते हुये घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया एवं शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। घटना स्थल से मिले भौतिक साक्ष्यों एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामला हत्या संबंधित होना पाये जाने पर हत्या का मामला दर्ज किया गया तथा अज्ञात लोगो के खिलाफ अप.क्र. 108/24 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया।

मामले में गठित पुलिस टीम द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के उचित दिशा-निर्देशन में अज्ञात आरोपियों की पतारसी एवं गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयास किये गये। मामले में पुलिस टीम द्वारा मृतक के परिजनो एवं आसपास में रहने वाले व्यक्तियों से पूँछताछ किये जाने पर जानकारी मिली की मृतक की पत्नी लक्ष्मी गौंड का अपनी बड़ी बहिन के पति (जीजा) कमलेश गौंड निवासी ग्राम मझौली थाना कुम्हारी जिला दमोह से प्रेम प्रसंग था, इसी बात को लेकर मृतक एवं मृतक की पत्नी का विवाद होता रहता था। पुलिस टीम द्वारा मामले में मुखबिर सूचना के आधार पर संदेही कमलेश गौंड को पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर पूँछताछ की गई। पूँछताछ पर संदेही द्वारा बताया गया कि मेरी पत्नी की मृत्यु हो जाने के बाद से मैं अपनी साली (पत्नी की बहिन) लक्ष्मी गौंड से फोन पर बातचीत करता था। मुझसे फोन पर बातचीत करने की वजह से मृतक अपनी पत्नी से लड़ाई-झगड़ा करता था इसी बात से नाराज होकर मैनें अपनी साली के साथ मिलकर मृतक को मारने की योजना बनाई थी। घटना दिनांक को मैंने गंभीर गौंड (मृतक) को मोटरसाइकिल में खेत से घर छोडने के लिये बैठा लिया था और सूनसान जगह पर मैनें उसके साथ मारपीट करते हुये सीने एवं सर में पत्थर पटक कर उसकी हत्या कर दी थी तथा उसका शव सडक किनारे फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी कमलेश गोड़ तथा लक्ष्मी गोड़ को गिरफ्तार कर न्यायालय मे पेश करते हुए जेल भेज दिया।

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी रैपुरा उनि मनोज यादव, प्रभारी सायबर सेल उनि अनिल सिंह राजपूत, सउनि पूर्णानंद मिश्रा, यशवंत सिंह, आर. बच्चू सिंह, महिला आर. दीक्षा ठाकुर, भारती लोधी एवं पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button