प्रदेश

इनरव्हील ने कोलकाता की घटना की भर्त्सना की, महिला चिकित्सक को दी श्रद्धांजलि

महावीर ग्वाल 

मन्दसौर २९ अगस्त ;अभी तक ;   इनरव्हील क्लब मंदसौर 304 के तत्वावधान में क्लब सचिव सोनिया खमेसरा द्वारा आयोजित मासिक मीटिंग में उपस्थित क्लब सदस्याओं ने काली पट्टी बांधकर विगत दिवस कोलकाता में हुई महिला चिकित्सक के साथ हुए घृणित कार्य की निंदा की । इस अवसर पर महिला चिकित्सक को श्रद्धांजलि भी दी गई।
इस अवसर पर आयोजित परिचर्चा में क्लब अध्यक्ष शर्मिला बसेर ने कहा कि सब कहते हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ लेकिन यहां तो हम बेटियों की सुरक्षा ही नहीं कर पा रहे हैं। अब समय आ गया है महिलाओं को अपनी व बेटियों की सुरक्षा हेतु स्वयं आगे आना होगा। उन्हें अपनी सुरक्षा की लड़ाई स्वयं लड़ना होगी।  माँ दुर्गा, रानी लक्ष्मीबाई, देवी अहिल्या के इस देश में नारी अबला नहीं सबला है। महिलाओं व बालिकाओं को अपने अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने व प्रतिकारों का विरोध करने का पूर्ण अधिकार है। महिलाओं व बालिकाओं को ताकतवर बनाने के लिये उन्हें आत्मरक्षा के प्रशिक्षण की आवश्यकता है।
इस अवसर पर क्लब की सदस्याओं ने कोलकाता की घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि ऐसे कृत्य करने वाले विक्षिप्त मानसिकता के प्रतीत होते है। इन लोगों को समाज में रहने का कोई हक नहीं है और उन्हें जल्द से जल्द फांसी दी जाए, ताकि भारत के लोगों का न्यायपालिका पर विश्वास बना रहे। महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये कानून को कठोर बनाया जाए।
इस कार्यक्रम में क्लब संस्थापक सदस्य एवं पूर्व अध्यक्ष आशा काबरा,  शकुंतला पोरवाल, एवं पूर्व अध्यक्ष इदू पंचोली, बिनु कीमती, शिमला जैन, मधु उकावत, प्रीती छाबड़ा, उपाध्यक्ष प्रियंका सोनी, कोषाध्यक्ष भावना बसेर, आईएसओ अंजना पटेल, रश्मि गुप्ता, रानी राठौर, इंदिरा तोमर, मधू मित्तल, किरण भामावत, पुष्पा जोशी, मेजर उषा कुमावत, कल्पना बसेर, शशि झलोया ने महिला चिकित्सक को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Articles

Back to top button