प्रदेश

सड़क पर लोट लगाते किसान पहुंचा अपनी समस्या लिये जनसुनवाई में

मयंक शर्मा

खंडवा १३ अगस्त ;अभी तक ;   प्रति  मंगलवार को जिला स्तर पर प्रयाासन का जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत एक किसान आज  13 अगस्त को  जमीन पर लोट लगाकर कलेक्‍टर कार्यालय पहुंचा।  वहां कलेक्टर  अनूपसिंह  को उसने आपबीती सुनाई। कलेक्‍टर ने उसकी समस्‍या सुनी और हल करने का आश्‍वासन दिया है।

पीडित 12 किमी दूर गांव सहेजला निवासी है। किसान श्‍यामलाल की समस्या यह है कि
उसकी जमीन पर दंबंगों का कब्‍जा कर लिया । उसके  पिता दिव्‍यांग हैं। उसने  कहा कि लगातार आवेदन देने के बाद भी अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
सड़क पर जिसने भी किसान को लोट लगाते हुए देखा, वे आश्चय चकित रहे कि जनाभिमुुख प्रशासन का लोगों की समस्या से दूर दूर तक नाता नजर नही आता है। यही पीडा श्यामलाल ने कलेक्टर को बताते हुये कहा कि वे लगातार आवेदन दे रहे है लेििकन अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। वह 2 साल से परेशान है।
मामले में किसान का आवेदन लेकर कलेक्टर अनुपकुमार सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

उसने कहा कि  समस्या का निराकरण नहीं होने से मंगलवार को उसका सब्र जवाब दे गया।
सहेजला निवासी श्यामलाल एसडीएम कार्यालय से लोट लगाते हुए 800 मीटर दूर है। उसने कहा कि मामला एसडीएम कोर्ट में है लेकिन पटवारी रिपोर्ट बनाकर नहीं दे रहे हैं। दो साल से भटक रहा हूं। दबंग कहते हैं आपको जहां जाना हो चले जाओ। किसान ने कहा कि मेरे पिता दिव्यांग हैं, वो भी परेशान हो रहे हैं। मुझे न्याय नहीं मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button