प्रदेश

जर्जर भवनो में निवासरत नागरिकों की जानमाल की सुरक्षा को लेकर नवागत कलेक्टर से पूर्व विधायक श्री सिसोदिया की चर्चा

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ४ अगस्त ;अभी तक;  वर्षा काल में पुराने जर्जर मकान एवं पुरानी दीवारों के धसने की घटनाएं हो जाती है। आज सागर जिले के शाहपुर में भी इसी प्रकार की एक घटना ने 9 बच्चों की जान ले ली, हृदय विदारक घटना घटित हुई।
                                 मंदसौर शहर के पुराने कलेक्टर परिसर में भैंसा पहाड़, मर्दादीन मोहल्ला, शेख चौक के मकान जो शिवना नदी के किनारे क्षेत्र में बसे हुए हैं, पहाड़ी पर बने यह मकान हर साल भूस्खलन के शिकार होते हैं। नगर पालिका तथा जिला प्रशासन हर वर्ष इन्हें नोटिस देकर जान माल की सुरक्षा हो सके, इसको लेकर आग्रह करती है। हर वर्ष निवासरत नागरिकों के मन मस्तिष्क में भय का वातावरण भी निर्मित रहता है। विगत वर्षों में नगर पालिका परिषद ने ऐसे लगभग 65 मकान चिन्हित किए हैं, जो खतरनाक स्थिति में है, हादसे से कभी कह कर के नहीं आते हैं, समझाईश, समन्वय और संवाद किया जाकर नागरिकों को विश्वास में लेकर उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था दिए जाने को लेकर कोई ठोस कार्य किए जाने की आवश्यकता महसूस होती है।
                                इन सारी बातों को लेकर नवागत कलेक्टर अदिति गर्ग को पूर्व विधायक तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने दूरभाष पर विस्तार से जानकारी देते हुए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा नगर पालिका परिषद की संयुक्त साझेदारी में नागरिकों के मध्य विचार विमर्श कर उचित पहल करने की आवश्यकता को लेकर विस्तार से बात कर उचित कार्यवाही का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button