प्रदेश

जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक संपन्न

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 28 जून ;अभी तक;  खरगोन में आज जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनुबाई तंवर की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागृह में साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आकाशसिंह ने समस्त सदस्यों से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद अधिकारियों द्वारा 19 जनवरी को आयोजित बैठक के पालन प्रतिवेदन से सदस्यों को अवगत कराया गया।
बैठक में सदस्यों द्वारा विकास के प्रमुख इंडिकेटर स्वास्थ्य की चिन्ता करते हुए मांग की है कि जिले के समस्त विकासखण्डों में सभी प्रकार के रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों को नियुक्त किया जाए। ताकि आम जनता को स्वास्थ्य लाभ तत्परता से प्राप्त हो सके। सदस्यों द्वारा पेयजल समस्या के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत संचालित नल जल योजना के कार्याे की समीक्षा कार्यपालन यंत्री से की गई। विकास कार्याे को गति प्रदान करने की उददेश्य से सदन द्वारा 15वें वित्त आयोग अंतर्गत वर्ष 2024-25 की कार्ययोजना तैयार करने पर भी चर्चा की गई।
बैठक में जिपं सीईओ श्री आकाशसिंह द्वारा सदन को अवगत कराया गया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार आगामी 5 वर्षाे में किये जाने वालें विकास कार्याे के संबंधी विजन डाक्युमेंट हेतु प्रस्ताव अनुविभाग स्तर पर अनुविभागीय अधिकारीराजस्व के माध्यम से तैयार किए जा रहे हैं। समस्त जिला पंचायत सदस्य अपने निर्वाचन क्षेत्र में कराए जाने वाले कार्याे को प्राथमिकता से विजन डाक्यू्मेंट में सम्मिलित कराएं। साधारण सभा की बैठक में जिपं उपाध्यक्ष श्री बापुसिंह परिहार, बडवाह विधायक प्रतिनिधि श्री महेन्द्रसिंह तंवर, खण्डवा सांसद प्रतिनिधि श्री ओमप्रकाश खेडे, अन्य विधायक प्रतिनिधि, जिला पंचायत सदस्य तथा संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button