प्रदेश

ईद-मिलादुन्नबी पर निकाले गए जुलुस में फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १६ सितम्बर ;अभी तक ;   16 सितंबर को ईद-मिलादुन्नबी पर जामा मस्जिद से पूरी शानो-शौकत के साथ निकाले गए जुलुसे-मोहम्मदी में शाकिब नाम के युवक और उसके साथी, फिलिस्तीन का झंडा लहराते हुए दिखाई दिए। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने हिन्दुस्तानियों की भावना आहत होने और देश के लोगों के बीच शत्रुता वैमनस्य की भावनाए उत्पन्न होने की संभावना के मद्देनजर, युवक शाकिब और उसके अन्य साथियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर जांच में लिया है।

थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले ने बताया कि मामले मंे जांच की जा रही है, एक आरोपी की पहचान हो गई है, जबकि उसके साथियों की पहचान की जा रही है।

                               गौरतलब हो कि विश्व में अमन और शांति का पैगाम देने वाले पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के अवसर पर मनाए जाने ईद-मिलादुन्नबी पर्व, सोमवार को जिले में पूरी अकीदत के साथ मनाया गया। 16 सितंबर को जुलुसे-मोहम्मदी जामा मस्जिद चौक से प्रारंभ होकर बैहर रोड, शास्त्री चौक, मरारी मोहल्ला, देवीतालाब रोड, महाराणा प्रताप चौक, नावेल्टी हाउस चौक, हक्कुशाह बाबा दरबार, काली पुतली चौक, जयस्तंभ चौक, बुढ़ी चौक, रानी अवंतीबाई चौक, बैहर रोड से डॉ. खान गली, गुजरी चौक होते हुए अंजुमन शॉदी हाल पहुंचा। जहां इसका समापन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम धर्मावलंबी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button