प्रदेश

आवेदक शंकर लाल पिता फूलचंद की 1/2 भूमि पर स्वयं आवेदक काबिज है* वस्तुस्थिति के आधार पर किसी भी व्यक्ति/भू माफिया द्वारा आवेदक की जमीन पर कोई कब्ज़ा नहीं किया है

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १७ जुलाई ;अभी तक;  कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने एक शासकीय विज्ञप्ति के द्वारा बताया की आवेदक शंकर लाल पिता फूलचंद द्वारा जनसुनवाई के दौरान दिए गए आवेदन के संबंध में एसडीएम व तहसीलदार से प्रतिवेदन लिया गया तो उसमें यह तथ्य सामने आया कि  वस्तु स्थिति यह है कि ग्राम सुरखेड़ा स्थित भूमि सर्वे नंबर 604 एवं 625 कुल रकबा 3.52 हेक्टर संयुक्त खातेदार शंकर लाल अनोखी लाल भगवान बाई रेशमबाई पिता फूलचंद 1/2 एवं संपतबाई बेवा घासीराम कारूलाल रामलाल प्रभु लाल मांगी बाई पार्वती बाई पिता घासी हिस्सा 1/2 पर दर्ज रही।
जिसमें से सह खातेदार संपतबाई इत्यादि द्वारा 2010 में अपने हिस्से की भूमि अश्विन पिता नारायण देशमुख को विक्रय की गई। तथा उक्त भूमि पर क्रेता अश्विन द्वारा कब्ज़ा नहीं लिया गया।
यहां यह तथ्य उल्लेखनीय है कि आवेदक शंकर लाल पिता फूलचंद द्वारा 1/2 भूमि जो कि आवेदक के हिस्से की है उस पर वर्तमान में काबिज है एवं सह खातेदार संपतबाई इत्यादि द्वारा जो भूमि 2010 में विक्रय की गई थी उक्त भूमि पर भी शंकर लाल पिता फूलचंद का कब्जा आज दिनांक तक है। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सीतामऊ द्वारा प्रेषित प्रतिवेदन एवं वस्तुस्थिति के आधार पर किसी भी व्यक्ति/भू माफिया द्वारा आवेदक शंकरलाल पिता फूलचंद की जमीन पर कब्ज़ा नहीं किया जा रहा।
यदि किसी व्यक्ति द्वारा उक्त भूमि पर  अवैध कब्जे के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा उस पर प्रशासन द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button