प्रदेश

हवालात में कैदी सनी जाटव की मौत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पटवारी ने की एसपी की बर्खास्तगी की मांग

देवेश शर्मा
मुरैना 1 सितंबर ;अभी तक ;  मुरैना के सिविल लाइन थाने में रविवार सुबह हत्या के आरोपी शनि जाटव 31ने खुदकुशी कर ली। उसने अपने गले में पड़ी पीली साफी का फंदा बनाया और खिड़की की ग्रिल में फंसाकर फांसी लगा ली। सूचना मिलते ही एसपी समीर सौरभ भी मौके पर पहुंच गए। इस मामले में टी आई, हेड कॉन्स्टेबल , लेखक और एक कॉन्स्टेबल संतरी को सस्पेंड किया गया है।
मुरैना ए एस पी अरविंद ठाकुर ने बताया कि शनिवार रात करीब 10 बजे बालकृष्ण जाटव (31) उर्फ सनी पुत्र काशीराम जाटव को हत्या के आरोप में पुलिस अरेस्ट करके लाई थी। दिसंबर 2023 में अशोक जाटव नाम के युवक की हत्या हुई थी। इसी मामले में बालकृष्ण आरोपी था। अशोक रिश्ते में बालकृष्ण का जीजा लगता था।
  एएसपी डॉ. अरविंद ठाकुर ने बताया कि मामले की एन एच आर सी के दिशा निर्देश अनुसार न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा मर्ग जांच संपादित की जा रही है। मृतक का पीएम डॉक्टर्स के। पैनल से कराया जा रहा है। जॉच में जो भी सबूत मिलेंगे उसी आधार पर अग्रिम कार्यवाही कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसके खिलाफ चार से पांच केस अलग-अलग थानों में दर्ज थे। शुरुआती जांच में गमछे से फांसी लगाया जाना पाया गया है।
सनी लक्ष्मणपुर जलालपुर वार्ड क्रमांक 63 ग्वालियर का रहने वाला था। यहां मुरैना में अपनी मामी के यहां अंबेडकर नगर जौरा रोड पर रहता था। यहां मजदूरी करता था। दूसरी ओर मृतक बालकृष्ण उर्फ सनी के भाई कल्लू ने प्रेस के सामने खड़े होकर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। उसका कहना है कि पुलिस ने उसे छोड़ने के लिए 5 लाख रुपए मांगे थे। इसमें 1 लाख 10 हजार रुपए शनिवार को सिविल लाइन थाने के हेड कॉन्स्टेबल पवन त्रिवेदी को दिए थे।कल्लू ने थाने से ही वीडियो कॉल पर प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस जीतू पटवारी से बात की। उन्हें संपूर्ण घटना क्रम से अवगत कराया।
जीतू पटवारी ने की एसपी को बर्खास्त करने की मांग
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा- क्या मप्र में दलित होना अपराध है? कटनी के बाद मुरैना में अनुसूचित जाति के लोग पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस थानों में ही दलितों की हत्या क्यों कर रही है। अंबेडकर की विचारधारा के लोगों से बीजेपी सरकार को इतनी नफरत क्यों है।
पटवारी ने मुरैना एसपी को बर्खास्त कर आरोपी पुलिसवालों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है। इसके साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है। पटवारी ने फोन पर मृतक बालकृष्ण के बड़े भाई कल्लू से बात भी की।
J

Related Articles

Back to top button