प्रदेश

बाल ठाकरे हिंदू हृदय सम्राट रहे तो बेटा उद्धव हिंदुत्व के खिलाफ – कैलाश विजयवर्गीय

मयंक  शर्मा

खंडवा ५ अगस्त ;अभी तक;   प्रदेश के काबीना ंत्री कैलाश विजयवर्गीय मीडिया से चर्चा करते हुए  विपक्ष पर  जमकर निशाना साधा।उन्होनेे राहुल गांधी सहित समाजवादी पार्टी और उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज बाला साहब ठाकरे जहां भी होंगे, वहां से उद्धव को देखकर सोचते होंगे, मैंने कैसा बेटा पैदा किया, जो हिंदुत्व के खिलाफ है।उन्होंने  कहा कि बाल ठाकरे हिंदू हृदय सम्राट थे, और उद्धव कुर्सी हृदय सम्राट हैं।

श्री विजयवर्गीय ने राहुल गांधी की राजनीति को देश के लिए नुकसानदायक कहा। उन्होने कहा कि राहुल गांधी बचकाने बयान दे रहे हैं। मैं समझता हूं कि देश की राजनीति में अभी जिस तरह की शुरुआत हुई है, वह देश के हित में नहीं है। एक बड़ा सपना देश के प्रधानमंत्री ने देखा है कि हम देश को 2047 में दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनाएं। उस दिशा में अगर विपक्ष भी साथ चलेगा तो देश को फायदा होगा। लेकिन राहुल गांधी नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं। वह देश के लिए भी नुकसानदायक है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी  निशाना साधा और समाजवादी पार्टी के नेता का दुष्कर्म के एक मामले में नाम आने पर कहा कि समाजवादी पार्टी के समय कौन-कौन माफिया उनके साथ थे। उनका चेहरा बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ऐसे ही लोगों को संरक्षण देती है। ये सारा देश जानता है। सारा उत्तर प्रदेश जानता है। इसलिए दुष्कर्म के मामले में अगर उन्होंने कोई बयान नहीं दिया, तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं है।  उनसे समाज के कल्याण की राजनीति नहीं हो सकती।

एक सवालं मध्य प्रदेश के लगातार कर्ज लेने के मामले में उन्होंने कहा कि कर्ज उसी को मिलता है। जिसकी बैंक कैपेसिटी हो। कर्ज हर किसी को नहीं मिलता हैं। कोई भी नगर निगम हो, राज्य हो या देश हो, जिसकी बैंक कैपेसिटी होगी, उसे ही कर्ज मिलेगा। यानी जिसकी क्षमता होती है, वही कर्ज ले सकता है।े क्षमतावान व्यक्ति को ही कर्ज मिलता है। देश की क्षमता है, प्रदेश की क्षमता है। जब ही कर्ज ले रहे हैं, और विकास कर रहे हैं ।

वे गौरव दिवस में शामिल होने रविवार को  भाजपा के कद्दावर नेता व मंत्रा कैलाश विजयवर्गीय भी खंडवा पहुंचे थे। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय गौरव दिवस के आयोजन मे शिरकत की।उन्होने कहा कि  नगर की पहचान और सुरों के सम्राट किशोर दा के जन्मदिन के अवसर पर उनकी समाधि पर भी पुष्पांजलि अर्पित की। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने हरफनमौला कलाकार किशोर दा की समाधि की परिक्रमा करते हुए गीत गाकर स्वरांजलि भी दी। 4 अगस्त किशोर दा का जन्म जंयति पर जिले का गोरव दिवस घोषित  किया गया है।  उन्होने कहा कि  मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में गौरव दिवस मनाया जाता है। प्रदेश के खंडवा में यह गौरव दिवस चार अगस्त को खंडवा के गौरव किशोर कुमार के जन्मदिन के अवसर पर मनाया जाता है। उन्होंने यहां गौरव दिवस पर किए जा रहे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

Related Articles

Back to top button