प्रदेश

कविसम्मेलन समिति का वार्षिक अधिवेशन 20 ओर 21 जून को रामनगर उत्तराखंड में आयोजित होगा

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १८ जून ;अभी तक;  कवि मुन्ना बेट्री ने बताया कि हिंदी के लोकप्रिय कवियों की संस्था ‘कवि सम्मेलन समिति’ का राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी 20 ओर 21 जून को रामनगर उत्तराखंड में होने जा रहा है। इस दो दिनी कार्यक्रम में देश भर से 125 से अधिक दिग्गज कवि कवियत्री आऐंगे । उल्लेखनीय है कि यह कविसम्मेलन जगत का सबसे बड़ा वार्षिक आयोजन है ।
                                       कवि सम्मेलन समिति के सदस्य मन्दसौर के राष्ट्रीय कवि मुन्ना बेट्री ने बताया कि समिती के अध्यक्ष श्री अरुण जेमिनी  ,उपाध्यक्ष श्री सर्वेश अस्थाना , सचिव से रमेश मुस्कान , सह सचिव श्री चिराग जेन एवं कोषाध्यक्ष श्री शशांक प्रभाकर है ।
                                 मंचीय कवियों की सर्वमान्य संस्था कवि सम्मेलन समिति द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय अधिवेशन का उद्घाटन एव भव्य अवार्ड फंक्शन होगा जिसमें लोकप्रिय ( कवि पदमश्री डॉ अशोक चक्रधर जी) को वर्ष 2024 के ‘कवि सम्मेलन समिति सम्मान’ से सम्मानित किया जाएगा इस अवसर पर अन्य भी अनेक कवियों को पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे। इस भव्य समाहरोह में पदमश्री सुरेंद्र शर्मा, पदमश्री सुरेंद्र दुबे, डॉ हरिओम पवार ओर श्री अरुण जेमिनी जी समेत देश के जाने माने काव्य हस्ताक्षर सम्मिलित होंगे।
समिति के अध्यक्ष श्री अरुण जेमिनी जी ने बताया कि इस बार के अधिवेशन में काव्यजगत की समस्याओं और बढ़ती आधुनिकता से कविसम्मेलन संस्कृति को होने वाले नुकसान ओर फायदे तथा पर्यावरण में साहित्य के योगदान जैसे विषयों पर भी चर्चा की जाएगी।
राष्ट्रीय कवि संगम मन्दसौर ओर अ. भा. साहित्य परिषद मन्दसौर ने अधिवेशन के सफल होने की शुभकामनाएं दी है ।

Related Articles

Back to top button