प्रदेश

खनिज, राजस्व एवं पुलिस के सयुक्त दल ने की कार्यवाही, काली रेत के अवैध उत्खनन में 02 ट्रेक्टर तथा 85 घनमीटर अवैध भंडारण जप्त किया

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 18 जून ;अभी तक;   कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा राजस्व एवं पुलिस के साथ मिलकर खनिज के अवैध उत्खनन/ भंडारण पर कार्यवाही की गई है।
खनिज अधिकारी सावनसिंह चौहान ने बताया कि 18 जून को सुबह भीकनगाँव क्षेत्र के टेमरना में वेदा नहीं में अवैध रेत का उत्खनन हो रहा है। जिसपर तत्काल एक्शन लेते हुए सहायक खनिज अधिकारी रीना पाठक द्वारा सयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस की मदद से ग्राम टेमरना में वेदा नदी के किनारे श्मशान घाट पर 25 ट्रैक्टर ट्रॉली रेत का अवैध भण्डार जब्त किया गया व खसरा नंबर 3 वेदा नदी के किनारे 60 ट्रैक्टर ट्रॉली रेत भंडारण जब्त कर ग्राम सरपंच के सुपर्दगी में दिया गया। ग्राम टेमरना में वेदा नदी में रेत का अवैध उत्खनन में संलग्न पाए जाने पर दो ट्रैक्टर ट्रॉली महिंद्रा व एमपी 10-एए-3285 को जब्त किया। प्रकरण में 02 ट्रेक्टर एव 85 घनमीटर अवैध रेत भंडारण का प्रकरण म.प्र. खनिज (अवैध खनन परिवहन तथा भंडारण का निवारण) नियम 2022 के तहत अवैध परिवहन एवं उत्खनन का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और कार्यवाही के लिए कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जावेगा।

Related Articles

Back to top button