प्रदेश

भारतीय किसान संघ ने नारेबाजी करते हुए वाहन रैली निकाली, केंद्र राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १७ सितम्बर ;अभी तक ;   प्रदेशव्यापी आव्हान के तहत भारतीय किसान संघ के बैनर तले जिले के सेकंडों किसान एकत्रित होकर बीकानेर बीपीएल चौराहा से रैली लेकर सुशासन भवन कलेक्टर कार्यालय पहुंचे वहां पर विशाल धरना प्रदर्शन कर केन्द्र व राज्य सरकार के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा।
                                        केन्द्र व राज्य सरकार से मांग की गई कि सोयाबीन के भाव 6000 रुपए प्रति क्विंटल कर एनएसपी पर खरीदी करें, 1200 रू. क्विंटल बोनस के तौर पर दे, घोड़ा रोज़ से किसानों को होने वाले नुकसान का मुआवजा दिया जाए, खेतों में तार फेसिंग करने के लिए सरकार 80 प्रतिशत अनुदान राशि किसान को सब्सिडी के तौर पर दे। चाईना लहसुन आवक होने से किसानों की कमाई लहसुन के भाव गिर गये है इसलिये चाईना लहसुन पर अविलंब प्रतिबंध लगाया जावे।  बिजली कंपनी द्वारा मनमाने तरीके से किसानों को परेशान किया जाता जैसे किसान की मौजुदगी के बिना भार वृद्धि कर जैसे तीन हार्सपावर से पांच हार्सपावर, पांच हार्सपावर से 7.50 हार्सपावर में भार बढ़ाया जाता है उसको कम किया जावे। ओवरलोड ट्रांसफर को अविलंब बदला जावे वितरण केन्द्र पर ट्रांसफर बेक किया जावे। एवं सिंचाई करने की बिजली निरंतर 10 घंटे दिन में दी जावे जुलते तार पोल ठीक किया जावे ।
                                          उक्त जानकारी जिला प्रचार प्रसार प्रमुख मुकेश चौधरी जाट ने देते हुए बताया कि सरकार निम्न मांगों को पूरा करें अन्यथा भारतीय किसान संघ के आदेशानुसार आगामी रणनीति बनाकर बड़ा आन्दोलन करने पर बाध्य होगा। यह धरना प्रदर्शन प्रदेश स्तर पर सभी जिलों में किया गया।  इस अवसर पर बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button