प्रदेश

लायंस क्लब ने लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २९ मई ;अभी तक;  लायंस क्लब मन्दसौर द्वारा कल स्व.श्री चेनमलजी एवं श्रीमती जतनबाई पामेचा की स्मृति में पमनानी हॉस्पिटल पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 198 रोगियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण हुआ।

                               धर्मसेवी स्व. पामेचा दंपत्ति की पुण्यतिथि पर आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के शुभारम्भ अवसर पर मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ लायन बलजीतसिंह नारंग ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा, समाजसेवा और जन जागरूकता की दिशा में मन्दसौर लायंस क्लब ने सदैव सकारात्मक प्रयास किये है। समय-समय पर पामेचा परिवार जैसे समाजसेवी परिवारों ने लायंस के माध्यम से इन प्रयासों को और मजबूती दी है। साथ ही पमनानी हॉस्पिटल जैसे चिकित्सालयों ने भी उत्प्रेरक की भूमिका निभाई है। इसके लिए सभी के सामूहिक प्रयास साधुवाद के पात्र है।

लायंस अध्यक्ष डॉ. मज़हर हुसैन ने कहा कि मानव सेवा के क्षेत्र में पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है। मन्दसौर लायंस क्लब सतत रूप से पीड़ित मानवता की सेवा की दिशा में कार्यरत है। उन्होंने कहा कि पामेचा परिवार ने चिकित्सा शिविर के माध्यम से सेवा की मिसाल दी है, जो सराहनीय है। इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सुरेश पमनानी और समाजसेवी राजेंद्र पामेचा ने भी सम्बोधित किया।

शुभारम्भ समारोह में गुजरात के प्रसिद्ध लेक्रोस्कॉपिक सर्जन डॉ. रूशीन पंड्या, प्रसिद्ध यूरोलोजिस्ट डॉ. यश पामेचा और ऑर्थाेपेडिक सर्जन डॉ. त्रिशांक धाकड़ भी मंचासीन थे।

लायंस गतिविधियों की जानकारी लायंस क्लब सचिव लायन प्रेमदेव पाटीदार ने दी। इस दौरान शिविर में वरिष्ठ चिकित्सकगण सर्वश्री लायन डॉ. सुरेश पमनानी, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ मज़हर हुसैन, लेप्रोस्कॉपिक सर्जन डॉ रूशीन पंड्या, यूरोलोजिस्ट डॉ यश पामेचा, स्किन रोग विशेषज्ञ डॉ श्रद्धा पितलिया, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ त्रिशांक धाकड़ व डॉ सुशील देवड़ा ने रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। सभी मरीजों के ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच भी निःशुल्क की गई।
गौरतलब है कि पात्र रोगियों के ऑपरेशन आयुष्मान योजना के तहत पमनानी हॉस्पिटल में निःशुल्क होंगे। वही मोतियाबिंद रोगियों का निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन परफेक्ट आई हॉस्पिटल पर होंगे।

शिविर का शुभारम्भ पर अतिथियों ने स्व. श्री चैनमलजी एवं श्रीमती जतनबाई पामेचा के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस अवसर पर लायंस क्लब के सर्वश्री लायन सुभाष बग्गा, मनोहरलाल सोनगरा, लोकेन्द्र धाकड़, विजय सुराणा, जितेंद्र पोरवाल, रत्नेश कुदार व मयंक गाँधी भी मौजूद थे। संचालन लायन आशीष मंडलोई ने किया। आभार क्लब सचिव प्रेमदेव पाटीदार ने माना।

Related Articles

Back to top button