प्रदेश

लायंस क्लब के नवीन पदाधिकारियों का पदग्रहण समारोह सम्पन्न

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ११ जून ;अभी तक;  आज मुझे 65 वर्ष पुराने मंदसौर के लायन परिवार के बीच में आकर बड़ी खुशी हुई है, क्योंकि तब मेरा जन्म भी नहीं हुआ था। तीन चार पहले मुझे आ जाना था, यह मेरा दुर्भाग्य रहा। आपके क्लब की सेवा गतिविधियां बड़ी जबरदस्त एवं सराहनीय है। जीवन कोई खेल नहीं है, इसको जीना, संवारना तथा अपने जीवन को सार्थक करना यह हमारी स्वयं की जिम्मेदारी है। हमें लायंस क्लब के माध्यम से पीड़ित मानवता की सेवा में अपने जीवन को जोड़ना है। लायन की पहचान लायन पिन के साथ-साथ उसका हाथ हमेशा देने वालों में होता है। वह कभी लेने की अपेक्षा नहीं करता।
                                   नवीन अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि आपको अपने कार्यकाल में कुछ नया करना है, कुछ हटकर करना है जो पिछले वर्ष नहीं किया गया, उसे अपने सेवा कार्यो मंे जोड़ना है ताकि उस सेवा के लिये आपका एक वर्ष का कार्य यादगार बन जाए। लायन क्वार्टर के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना, इसके माध्यम से संस्कार देना आज की महती आवश्यकता है। नई टीम के साथ नये सेवा कार्यों के चौके छक्के लगाना है।
ये उद्गार दिल्ली से आये एम.जे.एफ. लायन जे.पी.सिंह ने लायंस क्लब मंदसौर के पदस्थापना समारोह में कहे। उन्होंने कहा कि आज हमें पर्यावरण के बारे में भी सोचना होगा। जिस तरह से वातावरण बिगड़ रहा है, तापमान चरम सीमा पर है इसलिये अधिक से अधिक पौधारोपण करके उसका संरक्षण भी हमारी जिम्मेदारी होनी चाहिए तभी हम अपने लक्ष्य पर पहुंच पाएंगे।
                                        पूर्व प्रांतपाल लायन अनिल नाहर ने भी अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि क्लब अध्यक्ष डॉ. मजहर हुसैन ने जो सेवा कार्य के साथ भ्रातृत्व भाव की क्लब में अलख जगाई है वह तारीफे काबिल है।
                                पदस्थापना समारोह में क्षेत्रीय अध्यक्ष लायन पुष्पा चेलावत एवं संभागीय अध्यक्ष लायन सुरेश तोतला ने भी संबोधित किया।
                                  कार्यक्रम के प्रारंभ में लायंस के जनक मेल्विन जोंस के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अतिथियों का स्वागत लायन प्रदीप कीमती, लायन डॉ. प्रदीप चेलावत, लायन डॉ. गोविन्द छापरवाल, लायन वीरेन्द्र जैन, लायन मारूति पोरवाल, लायन जितेन्द्र मित्तल, लायन प्रवीण राठौड़ ने पुष्पमालाओं से किया। ध्वज वंदना श्रीमती मधुरम पोरवाल ने प्रस्तुत की, स्वागत नृत्य बेबी हेजल पोरवाल ने किया। स्वागत गान लायन डॉ. विक्रांत भावसार ने गाया। लायन अध्यक्ष डॉ. मजहर हुसैन ने स्वागत भाषण दिया, सचिव प्रतिवेदन लायन प्रेमदेव पाटीदार ने पढ़ा। अतिथि परिचय लायन डॉ. ज्योति शुक्ला ने सदन को बताया। पूरे वर्षभर सेवा कार्यों में सहयोग देने वाले लायन सदस्यों को सम्मानित किया।
नवीन पदाधिकारियों ने नवीन अध्यक्ष जितेंद्र पोरवाल, सचिव सिद्धार्थ पोरवाल, उपाध्यक्ष रत्नेश कुदार, डॉ. के.सी. श्रीमाल, नेमकुमार गांधी, मार्केटिंग कम्युनिकेशन पदाधिकारी डॉ. देवेन्द्र पुराणिक, टेमर मयंक गांधी, सहसचिव डॉ. विक्रांत भावसार एवं टेल टिवस्टर हर्षित सोनगरा ने अपने-अपने पद की शपथ ली। संचालक मण्डल को भी शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का मुख्य अस्त्र गेंग नवीन अध्यक्ष जितेन्द्र पोरवाल को देकर पदस्थापित कराया।
पदग्रहण के पश्चात् नवीन अध्यक्ष जितेन्द्र पोरवाल ने अपने पूरे वर्ष की गतिविधियों की योजना के साथ प्रांत के नवग्रह कार्यक्रम को श्रेष्ठता के साथ सम्पादित करने, प्रांत में क्लब को ऊंचाईयों पर पहुंचाने का संकल्प लिया। संचालन श्रीमती अमिषी कीमती ने किया व आभार नवीन सचिव सिद्धार्थ पोरवाल ने माना।

Related Articles

Back to top button