प्रदेश

बिना सक्षम ट्रस्ट के पशुपतिनाथ मंदिर बना मनमानी का केंद्र

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर ७ जुलाई ;अभी तक; शिक्षा विद श्री रमेशचंद्र चन्द्रे ने कहा कि मंदसौर जिला ही नहीं संपूर्ण मध्य प्रदेश सहित भारतवर्ष में मंदसौर का पशुपतिनाथ मंदिर श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है और लगातार स्थानीय जनता और शासन प्रशासन के प्रयासों से इसकी ख्याति को दूर-दूर तक पहुंचाने के लिए अनेक यत्न किए गए किंतु वर्तमान समय में सक्षम ट्रस्ट के ना होने पर यह अधिकारियों की मनमानी का केंद्र बना हुआ है। क्योंकि 21 जुलाई से श्रावण मास शुरू होने वाला है और हजारों श्रद्धालु प्रतिदिन भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने के लिए आएंगे एवं कावड़ यात्री भी यात्राएं लेकर आएंगे परंतु स्थानीय अधिकारियों की सूझबूझ के अभाव में इस बरसात के मौसम में माली धर्मशाला में तोड़फोड़ प्रारंभ कर दी गई एवं पशुपतिनाथ मंदिर में जाने के लगभग सभी रास्ते बंद कर दिए गए केवल चंद्रपुरा वाला रास्ता चालू है।
उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर बिल्डिंग मैटेरियल्स पडा हुआ है तथा गारा कीचड़ हो रहा है एवं संपूर्ण परिसर अस्त व्यस्त दिखाई दे रहा है। बिना किसी सक्षम ट्रस्ट के अभाव एवं जनप्रतिनिधियों की सुस्ती के कारण अधिकारी और कर्मचारियों की अदूरदृष्टि के परिणाम स्वरूप श्रद्धालुओं को भरी बारिश में, भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।
इसलिए प्रशासन के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से तथा नगर के सक्षम वर्ग से इस बात का आग्रह है कि वह इस दिशा में अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करा कर तुरंत वहां की व्यवस्थाओं को ठीक करने का प्रयास करें ताकि श्रद्धालुओं को आगे आने वाली असुविधा से परेशान ना होना पडे।

Related Articles

Back to top button