प्रदेश

जाति,पंथ,संप्रदाय को तोड़े और राष्ट्र को जोड़े – संत श्री

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ८ जुलाई ;अभी तक; राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय संत श्री बाल योगी श्री उमेशनाथ महाराज ने कहा कि जाति, पंथ ,संप्रदाय को तोड़े और राष्ट्र को जोड़े। मेरा संकल्प है कि समाज में सामाजिक समरसता का भाव पैदा हो। देश में बहुत लोग सामाजिक समरसता के लिए काम करने के लिए लगे हुए हैं। मैं भी 50 वर्षों से सामाजिक समरसता के काम में लगा हुआ हूं ।

श्री बाल योगी श्री उमेशनाथ महाराज उज्जैन से प्रस्थान कर भीलवाड़ा जाने के दौरान मन्दसौर में भगवान श्री पशुपति नाथ महादेव के दर्शन पूजन अर्चन हेतु सोमवार को कुछ देर रुके । जहां आप पशुपति नाथ मंदिर में भक्तो द्वारा किए गए स्वागत और सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रमादेवी गुर्जर, नेशनल मीडिया फाउंडेशन के प्रांतीय अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष जगदीश चंद्र चौधरी, अग्रवाल समाज देशी पंचायत अध्यक्ष आशीष गुप्ता आदि भक्त गण उपस्थित थे।

श्री उमेशनाथ महाराज ने कहा कि जिस प्रकार से भगवान के मंदिर में हम संकट के समय जाते हैं और मन में भाव उमड़ते हैं कि हे प्रभु हमारा यह कार्य आप कर देना तो वह अंतरात्मा की आवाज थी वह काम हो भी जाता है इसी प्रकार सामाजिक समरसता भी अंतरात्मा की आवाज से ही आ पाएगी । आपने कहा कि मन में भाव होना चाहिए कि हम सब मां भारती की संताने है और हम सभी भारत वासी हैं। हम सब एक बार मन वचन कर्म से सोच ले कि कोई जाति पंथ संप्रदाय नही है हम सब भारत मां के लाल है तभी इस देश में समरसता आ पायेगी।
नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रमादेवी गुर्जर ने कहा कि भगवान पशुपतिनाथ महादेव की धरती का सौभाग्य की यहां पर संतो के चरण वंदन पड़ते रहते हैं संतो के चरण वंदन जिस नगर पर पड़ते हैं वह नगर अपने आप धन्य और संस्कारवान हो जाता है ।

नेशनल मीडिया फाउंडेशन के प्रांतीय अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने स्वागत उद्बोधन और संत श्री का परिचय देते हुए कहा कि पूज्य राष्ट्रीय संत श्री बाल योगी श्री उमेश नाथ महाराज का मंदसौर से गहरा लगाव रहा है । आप लंबे अरसे से आपका आशीर्वाद मंदसौर शहर वासियों को मिलता आ रहा है।

Related Articles

Back to top button